आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2011

गड्ढों ने एक पल में छीन लीं परिवार की सारी खुशियां


| Email Print Comment
कोटा/कैथून.सड़क के गड्ढों ने एक हंसते-खेलते परिवार को उजाड़ दिया। शनिवार सुबह कैथून रोड पर रायपुरा के पास गड्ढे के कारण बाइक अनियंत्रित हो गई। उस पर सवार पति-पत्नी व मासूम सड़क पर गिर गए।

पीछे से आ रहे ट्रॉले ने मां-बेटे को कुचल दिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पति घायल हो गया। लोगों ने ट्रॉला चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाद में पुलिस को सौंप दिया। महिला गर्भवती थी।

कैथून निवासी तसलीम अहमद अपनी पत्नी शाकिराबानो (25) के साथ 3 वर्षीय बेटे अनस अली को लेकर अस्पताल दिखाने आया था। लौटते समय रायपुरा के पास उनकी बाइक एक गड्ढे के कारण बेकाबू होकर नीचे गिर गई।

तसलीम रोड के तरफ जबकि बीवी व बेटा दूसरी तरफ गिरे। पीछे आ रहे ट्रॉले ने मां-बेटे को कुचल दिया। दोनों के सिर बुरी तरह से कुचल जाने से मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने ट्रॉला चालक की जमकर पिटाई कर दी। आवागमन बंद होने से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया।

23 सितंबर को था अनस का जन्मदिन

परिजनों ने बताया कि अनस अली का 23 सितंबर को जन्मदिन था। परिवार वाले उसका जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे थे। उसकी मां शाकिरा का भी जन्मदिन को लेकर खूब मन था, लेकिन हादसे ने परिवार की सारी खुशियां छीन ली।

शाकिरा भी गर्भवती थी। तसलीम की लेडीज टेलर की दुकान है। तसलीम के पिता को लकवा है और एक 10 वर्षीय छोटा भाई है।

कौन है जिम्मेदार..

हादसे की खबर लगते ही तसलीम के रिश्तेदार व मित्र मुर्दाघर पहुंच गए। उनका कहना था कि शहर में हर सड़क खुदी हुई है। आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन न तो मंत्री सुन रहे हैं न ही अधिकारी।

आए दिन एक न एक परिवार की खुशियां खुदी पड़ी सड़कों के कारण छीन रही है। कोई ध्यान देने वाला नहीं है। कैथून की सड़क पर पग-पग पर डेढ़ से दो फीट गहरे गड्ढे हैं। आखिर इसका जिम्मेदार कौन हैं। लोगों का कहना था शहर की सड़कें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी हुई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...