आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 सितंबर 2011

यात्रा की मंत्रियों ने...जेब खाली हुई सरकार


| Email Print Comment

जी हां, एक साल के दौरान केन्द्रीय मंत्रियों की यात्राओं पर सरकार ने मोटा पैसा खर्च किया है। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई एक जानकारी के मुताबिक बीते एक साल के दौरान केन्द्रीय मंत्रियों की यात्राओं पर 42 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि खर्च की गई है इसमें 37.16 करोड़ रुपए केन्द्रीय मंत्री जबकि 4.76 करोड़ रुपए राज्य मंत्रियों की यात्रा पर सरकार ने खर्चे हैं।

दोनो मंत्रियों के कुल खर्च को जोड़ा जाए तो यह करीब 41.82 करोड़ रुपए बैठता है। यह जानकारी आरटीआई एक्टिविस्ट एससी अग्रवाल द्वारा मांगी गई जानकारी में कैबिनेट सचिवालय ने इन यात्राओं का ब्यौरा दिया।

हांलकि इन यात्राओं का ब्यौरा देने में सरकारी विभाग आना कानी कर रहे थे क्योंकि इसकी जानकारी सरकार के अलग-अलग डिपार्टमेंट से जुटानी थी। लेकिन मुख्य सूचना आयुक्त सत्यानंद मिश्रा के आदेश पर यह जानकारी देनी पड़ी


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...