आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2011

बहू के बेडरूम में पति की जगह कोई और, जिंदगी में आया तूफान




हिसार. चरखी दादरी.रानीला में बेगाने घर में घुसा एक युवक परिवार के लोगों के हत्थे चढ़ गया। गांव वालों ने उसकी अच्छी धुनाई की और बाद में चेन से बांध दिया।
काफी देर हंगामे के बाद पंचायत में मामला सुलझाने पर सहमति बनी। पंचायत में पीड़ित परिवार के अलावा घर की पुत्रवधु और आरोपी पक्ष के लोगों को भी बुलाया गया। दिन भर चली पंचायत में मौजिज लोगों ने विवाद खत्म करने का प्रयास किया, परंतु बात नहीं बन पाई।
बुधवार को युवक को परिवार वालों ने देखा। वह एक कमरे में बेड के नीचे छिपा हुआ था। परिवार वालों ने उसे पकड़ा और बाहर ले आए। देखते ही देखते घर के बाहर लोगों का हुजूम लग गया।
गांव वालों ने युवक की जमकर धुनाई की और चेन में जकड़ दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना आरोपी युवक के परिजनों को दी और विवाहिता के पीहर वालों को भी बुलवा लिया। पीड़ित परिवार ने कहा कि वे अब किसी सूरत में अपनी बहू को अपने घर पर नहीं रखेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि बहू की शह पर ही युवक रात को उनके घर में घुसा था।
मामला बिगड़ता देख विवाहिता के परिवार वालों ने अपनी बेटी की जिंदगी की दुहाई दी और एक मौका और देने की बात कही। करीब एक बजे तक पंचायत में विचार विमर्श चलता रहा लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। पंचायत के बाद युवक को छोड़ दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...