आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2011

सिर्फ दो दिन में बताओ कहां है मेरी पत्नी वरना...


जोधपुर.एक सितंबर से लापता बोरुंदा की एएनएम भंवरी देवी के पति अमरचंद नट ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया। अमरचंद ने चेतावनी दी है कि यदि पुलिस दो दिन में उसकी पत्नी का पता नहीं लगा पाई तो वह 21 सितंबर से कलेक्ट्रेट के बाहर आमरण अनशन शुरू करेगा।

डॉ. अंबेडकर चेतना संस्थान के बैनर तले दिए गए धरने के दौरान पत्रकारों से बातचीत में अमरचंद ने बताया कि भंवरी के पास जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा सहित कई बड़े लोगों के फोन आते थे। उसका कहना था कि जब मंत्री खुद आरोपी हैं तो पुलिस उनसे पूछताछ क्यों नहीं कर रही।

जब अमरचंद से पूछा गया कि एफआईआर में मंत्री का नाम क्यों नहीं लिखाया, तो उसका कहना था कि वकील से सलाह ली जा रही है। अमरचंद ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सोहनलाल के अलावा जिनको पूछताछ के लिए पकड़ा था, उन सबको ठोस कार्रवाई किए बिना छोड़ दिया।

आज तक पुलिस या किसी अन्य अफसर ने आकर उसका हाल नहीं पूछा। उसने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन भेजा गया है। पुलिस भंवरी का पता नहीं लगा पाती है तो वह 21 सितंबर से आमरण अनशन पर बैठेगा।

सुबह से शाम तक धरना :

डॉ. अंबेडकर चेतना संस्थान के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर गौतम ने कहा कि भंवरी देवी को खोजने में पुलिस व सरकार नाकामयाब रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस अपहरण कांड में दिग्गज नेताओं का हाथ है, लेकिन पुलिस दबाव में आकर आरोपियों को बचाने व मामले को दबाने में लगी हुई है।

इस धरने में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश महासचिव दौलतराम पेशिया सहित कई अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। अंबेडकर संस्थान व बसपा की ओर से जिला प्रशासन को ज्ञापन भी दिया गया।

बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर :

पिछले 19 दिनों से एएनएम भंवरी देवी का पता लगाने में नाकाम रही पुलिस के खिलाफ उसके पति अमरचंद ने राजस्थान हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है। याचिका पर मंगलवार को खंडपीठ में सुनवाई होने की संभावना है।

अमरचंद के अधिवक्ता प्रदीप शाह ने बताया कि मंगलवार को याचिका की सुनवाई के लिए अनुमति मिल गई है। याचिका में भंवरी के अपहरण में हाईप्रोफाइल लोगों का हाथ होने का संदेह व्यक्त किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...