आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2011

अलविदा टाइगर: गांव की मिट्टी में दफन हुए नवाब, अंतिम झलक पाने को उमड़ी भीड़


नई दिल्‍ली. पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी का अंतिम संस्कार गुड़गांव (हरियाणा) जिले के पटौदी गांव में हो गया है। पटौदी गांव स्थित मंसूर अली के महल परिसर में पूर्व क्रिकेटर को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। इस मौके पर 'टाइगर' की अंतिम झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। हजारों लोगों ने नम आंखों से मंसूर अली खान का विदाई दी। मंसूर अली को पटौदी महज परिसर स्थित कब्रगाह में दफना दिया गया। यहां पहले से ही उनके दादा-दादी और पिता की कब्र है। छोटे नवाब के शव पर मिट्टी डालने वालों का तांता लग गया। बॉलीवुड और क्रिकेट की कई हस्तियों के यहां जुटने से पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने में दिक्‍कत आ रही थी। इस दौरान हल्‍का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

इससे पहले नवाब अली का शव अभी पटौदी महल में लोगों के दर्शनार्थ रखा गया। यहां नवाब अली के रिश्‍तेदारों, स्‍थानीय लोगों और कई नामचीन हस्तियों का तांता लग गया। पूर्व क्रिकेटर कपिलदेव, फिल्‍म निर्माता मुजफ्फर अली, शबाना आजमी, जावेद अख्‍तर, अमृता अरोड़ा, मलाइका अरोड़ा खान, करिश्‍मा कपूर और बबीता कपूर भी पटौदी गांव पहुंचे।

इससे पहले पटौदी का पार्थिव शरीर आज तड़के अस्‍पताल से दिल्‍ली के वसंत विहार स्‍थित निवास पर लाया गया। जब पटौदी का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव ले जाया जा रहा था तो उस वक्‍त पटौदी की पत्‍नी और गुजरे जमाने की बॉलीवुड नायिका शर्मिला टैगोर, उनके बेटे और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, सैफ की गर्लफ्रेंड करीना कपूर, सैफ की बहन सोहा अली खान सहित कई नामचीन हस्तियां मौजूद थीं।

पटौदी को श्रद्धां‍जलि देने वाली हस्तियों में पाकिस्‍तान उच्‍चायुक्‍त शाहिद मलिक और उनकी पत्‍नी, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और अजय जडेजा, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ आईएस बिंद्रा के अलावा दिल्‍ली की सीएम शीला दीक्षित और भाजपा नेता अरुण जेटली भी शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...