आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 सितंबर 2011

आरएसएस के संगठन की बैठक में महामंत्री की हत्या


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन हिन्दू जागरण मंच की राष्ट्रीय बैठक में उत्तर प्रदेश के मिरजापुर जिले के महामंत्री की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारणासी के तुलसीपुर महमूरगंज स्थित निवेदिता शिक्षा सदन बालिका इंटर कालेज में हिन्दू जागरण मंच के देश भर मंत्रियों और प्रांत प्रमुखों की तीन दिवसिय बैठक चल रही है। इसी बैठक में गुरुवार शाम ६ बजे के करीब मिरजापुर के महामंत्री की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मारे गए महामंत्री की पहचान मीरजापुर के लालगंज थाना के मढ़वा नेवादा निवासी चंद्रेश के रूप में की गई है। चश्मदीदों के मुताबिक शाम ६ बजे के करीब कक्ष से गोली चलने की आवाज आई और गोपाल कृष्ण चौबे नामक युवक भागता दिखा। गोपाल हिन्दू जागरण मंच सोनभद्र का उपाध्यक्ष है।

हत्या की खबर से शहर में सनसनी फैल गई और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जिले के आलाअधिकारियों ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया और वारदात के साक्ष्य जुटाए।

एक घंटे से अधिक तक पुलिस को नहीं दी गई सूचना
हिन्दू जागरण मंच की बैठक के दौरान हुई महामंत्री की हत्या की सूचना पुलिस को वारदात के एक घंटे से अधिक बाद तक भी नहीं दी गई। जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना की सूचना ७.३० बजे के बाद ही पुलिस को दी गई। घटना के एक घंटे बाद तक संगठन के पदाधिकारियों ने पुलिस के इसके बारे में कोई सूचना नहीं दी।

रंजिश की वारदात है हत्या
वाराणासी पुलिस हत्या की इस वारदात को आपसी रंजिश का नतीजा मान रही है। डीआईजी रामकुमार के मुताबिक हत्या आपसी रंजिश का नतीजा हो सकती है। जिस वक्त वारदात हुई उस वक्त कमरे में सिर्फ मृतक चंद्रेश और गोपाल ही थे। हालांकि अभी यह भी साफ नहीं हो सका है कि किस हथियार से गोली चलाई गई लेकिन पुलिस को पृथम दृष्ट्या यह मामला आपसी रंजिश का ही लग रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...