आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2011

आगरा: अस्‍पताल में धमाके में कई जख्‍मी, यूपी में अलर्ट

आगरा.आगरा में सिकंदरा रोड पर स्थित जय सिंह अस्पताल में धमाका हुआ है। चश्‍मदीदों के मुताबिक इस धमाके में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। शाम 6 बजे के करीब हुआ यह धमाका टिफिन बम से किया गया गया हो सकता है। अस्पताल परिसर खाली करा लिया गया है। एटीएस और फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। धमाका अस्‍पताल के कैश काउंटर के पास हुआ। धमाके के बाद कांच टूट कर बिखर गया और स्‍टील की बेंच भी टूट गई।


आगरा के डीआईजी असीम अरुण के मुताबिक धमाके का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन घायलों की देखरेख में लगा है। बम विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है। आगरा के आईजी पीके तिवारी और एटीएस प्रभारी एसपी सिंह यादव भी मौके पर मौजूद हैं।

अस्‍पताल में जहां विस्‍फोट हुआ है, वहां से टिफिन मिला है। गृह मंत्रालय का कहना है कि कम तीव्रता वाले विस्‍फोटक से धमाका कराया गया। मंत्रालय को शक है कि और जगहों पर धमाके की साजिश हो सकती है। मंत्रालय ने सतर्क रहने के लिए कहा है। उत्‍तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

ताजमहल से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर जय अस्‍पताल स्थित है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। ताजमहल की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी बृजलाल ने बताया कि जय हास्पिटल से विस्फोटक बरामद हुए हैं।

धमाका स्थल से जांच कर रही टीम को तार और टिफिन के टुकड़े मिले हैं। एहतियात के तौर पर पुलिस ने आसपास के अस्पताल भी खाली करा लिए हैं। फिलहाल राज्य भर में हाई अलर्ट है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...