आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2011

विमान ने दिखाया 'मौत का करतब', भीड़ पर गिरा...मच गई चीख पुकार...

अमेरिका में शुक्रवार को एअर शो के दौरान वायुयान दुर्घटनाग्रस्तग्रस्त होकर दर्शकों पर गिर पड़ा। इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है और 75 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।
ये घटना नवेदा राज्य के रेनो में नेशनल चैंपियनशिप एअर रेस के दौरान हुई। एअर रेस के प्रवक्ता ने बताया कि जो विमान गिरा वो दूसरे विश्व युद्ध के समय का पी-51 था।
दूसरे विश्व युद्ध के समय का विमान "द गैलपिंग घोस्ट"नाम का ये विमान प्रसिद्ध रेसिंग पायलट जिमी लीवर्ड उड़ा रहे थे। रेनो एअर रेसिंग एसोसिएशन के प्रवक्ता माइक हॉग्यूटन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पायलट जिमी लीवर्ड इस दुर्घटना में मारे गए हैं।

पता चला है कि विमान उड़ा रहे 74 वर्षीय पायलट द्वारा विमान पर नियंत्रण खो देने से ये दुर्घटना हुई।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही लोगों में चीख-पुकार मच गई। लोग सहायता के लिए इधर-उधर भागने लगे। घटनास्थल पर अभी भी विमान का मलबा और रक्तरंजित मानव अंग बिखरे पड़े हैं।









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...