आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 सितंबर 2011

43 दिन बाद खुले आरसीए ऑफिस के ताले

पुलिस की उपस्थिति में खोले गए ताले
जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के ऑफिस पर पिछले 43 दिन से लगे ताले रविवार को खुल गए। 30 जुलाई को संजय दीक्षित गुट ने ऑफिस पर ताले लगा दिए थे, इसके बाद आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी गुट ने भी ताले जड़ दिए। दो दिन पहले दीक्षित ने उनके द्वारा लगाए गए तालों की चाबियां सरकार को सौंप दी थी। रविवार को ज्योति नगर थाना इंचार्ज मोहर सिंह पूनिया की उपस्थिति में ताले खोल दिए गए। पुलिस की उपस्थिति में ऑफिस के कागजातों की सूची बनाई गई, तो कई चैक बुक सहित कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब मिलीं। यह सूची पुलिस को भी सौंप दी गई।
सरकार का दबाव पड़ा तो खुले ताले
ताले लगने के बाद पिछले डेढ़ महीने से आरसीए में काफी विवाद बढ़ गया था। इस बीच आरसीए की एजीएम में दीक्षित के सचिव पद से निलंबन पर मुहर भी लगा दी गई। 24 जिला संघ उनके खिलाफ थे। ऐसे में दीक्षित चारों तरफ से घिरने लगे थे। साथ ही ईरानी ट्रॉफी की मेजबानी छीने जाने के डर से सरकार पर भी ताले खुलवाने का दबाव बढ़ रहा था। भास्कर ने भी इस संबंध में एक सीरीज चलाई थी, जिसमें पूर्व क्रिकेटरों ने सरकार से ताले खुलवाने की मांग की थी।
सूत्रों की माने, तो इसके बाद ही दीक्षित को सरकार को चाबियां देनी पड़ी और ताले खुलने का मार्ग प्रशस्त हुआ। बताया जाता है कि उन्होंने मुख्य सचिव एस अहमद को चाबियां दीं, लेकिन अहमद ने इससे इनकार किया। आरसीए के कोषाध्यक्ष महेंद्र शर्मा से जब इस बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि हमारे पास तो प्रशासन चाबियां लेकर आया, प्रशासन को किसने दी। हमें नहीं पता। अच्छी बात यह है कि ताले खुल गए। हमारा पहला लक्ष्य ईरानी ट्रॉफी का सफल आयोजन करना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...