आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 सितंबर 2011

मोंटेक जी, ये लीजिए 33 रु. के एडवांस चेक..और एक हफ्ता गुजार कर दिखाइये

नई दिल्ली.इंडिया अगेंस्ट करप्शन के स्वयंसेवकों ने योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलुवालिया के दिल्ली स्थित घर पर प्रदर्शन किया। स्वयंसेवक अपने साथ ३३ रुपये के सात चेक ले गए। उनकी मांग है कि ये एडवांस चेक लेकर अहलुवालिया ३२ रुपए से एक रुपए अधिक यानि ३३ रुपए रोजाना पर एक हफ्ता गुजार कर दिखाएं, ताकि उन्‍हें समझ में आए कि ३२ रुपए में गुजारा संभव है या नहीं।
रविवार शाम शाम करीब सात बजे इंडिया अगेंस्ट करप्शन के करीब बीस स्वयंसेवक अहलुवालिया के ३२ ओरंगजेब रोड स्थित घर पहुंचे और प्रदर्शन शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारी अपने साथ एक ज्ञापन भी ले गए थे, जिसमें मोंटेक सिंह से गरीबी संबंधित सवाल किए गए हैं।
प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढ़ने पर मोंटेक सिंह की पत्नी ईश्वर अहलूवालिया बाहर आईं और जानकारी दी कि मोंटेक सिंह इस समय चीन में हैं। हालांकि श्रीमति अहलूवालिया ने ज्ञापन स्वीकार नहीं किया लेकिन प्रदर्शनकारियों का संदेश जरूर मोंटेक सिंह तक पहुंचाने की बात कही। मोंटेक कुछ दिन में दिल्ली आ जाएंगे। आईएसी उनके लौटने पर फिर प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि हाल ही मे योजना आयोग ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें कहा गया था कि रोजाना ३२ रुपए से अधिक खर्च करने वाले गरीबी रेखा से नीचे नहीं आएंगे। योजना आयोग की इस रिपोर्ट के बाद से ही देशभर में योजना आयोग और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस रिपोर्ट के चलते योजना आयोग को तीखी आलोचना भी झेलनी पड़ी है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...