आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 सितंबर 2011

एक घण्टे तक अटकी रही 22 लोगों की सांसे'

| Email

वह काफी चौंकाने वाला क्षण था, जब एक बड़ा झूला टूट गया। जिस वक़्त झूला टूटा, तब उसमें 22 लोग सवार थे। इस घटना में 22 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।



लिंकनशायर स्थित एक एम्यूजमेंट पार्क में 'फेयरग्राउंड राइड' ऐसा झूला है जो 360 डिग्री के एंगल पर घूमता है। जब यह घूमता हो तो एक निस्चित समय में इसकी स्थिति लंबवत होती है, यानि इसमें सवार सभी लोग जमीन से कई फुट की ऊंचाई पर होते हैं और उनके सिर ज़मीन की ओर होते हैं।



एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अचानक चलते-चलते यह झूला टूट गया और सभी एक ही पोजीशन में अटक गया। इससे सभी लोग इसमें लगभग एक घण्टे तक फंसे रहे। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इसमें फंसे लोग मदद के लिए बुरू तरह चिल्ला रहे थे।



मौके पर पहुंचे बचाव दल को सभी लोगों को निकालने में लगभग एक घण्टा लग गया। इस घटना में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है, जबकि एक महिला बुरी तरह घायल हो गई है।



एम्यूजमेंट पार्क के मालिक जिम्मी बोटन ने कहा कि झूले की मशीनरी के एक दांते के टूटने कारण यह दुर्घटना हुई है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...