आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 सितंबर 2011

हुजी ने लिया अफजल को सजा-ए-मौत का बदला, वकील के वेश में रखा बम! 12 की मौत

हुजी ने लिया अफजल को सजा-ए-मौत का बदला, वकील के वेश में रखा बम! 12 की मौत




नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में हाईकोर्ट के बाहर बुधवार सुबह सवा दस बजे हुए धमाके में 12 लोग मारे गए हैं जबकि 65 घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर है। विस्‍फोट इतना जबरदस्‍त था कि घटनास्‍थल पर 3-4 फुट गहरा गड्ढा हो गया है। अदालत के गेट नंबर पांच के पास हुए इस धमाके की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन हरकत उल जिहाद इस्‍लामी (हूजी) ने ली है। मीडिया को भेजे ई मेल में कहा गया है, ‘हम दिल्‍ली हाईकोर्ट के पास हुए बम धमाके की जिम्‍मेदारी लेते हैं। हमारी मांग है कि मोहम्‍मद अफजल गुरु की फांसी की सजा तत्‍काल वापस ली जाए। नहीं तो हम बड़े उच्‍च न्‍यायालयों और सुप्रीम कोर्ट को भी निशाना बनाएंगे।’

दिल्‍ली में आज जिस सूटकेस में विस्‍फोटक रख कर हाई कोर्ट के बाहर धमाका कराया गया, उसे वकील बन कर आए किसी शख्‍स ने रखा था। खुफिया एजेंसी के एक सूत्र के मुताबिक, 'जिस तरह का ब्रीफकेस वकील रखते हैं, वैसे ही ब्रीफकेस में विस्‍फोटक रखा गया था। शायद इसलिए कि इस ब्रीफकेस को लावारिस देख कर भी किसी को शक नहीं हो।' दिल्‍ली पुलिस चश्‍मदीदों के बयान के आधार पर दो संदिग्‍धों के स्‍केच तैयार कर रही है।

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के प्रमुख एस सी सिन्‍हा के मुताबिक एनआईए के 20 सदस्‍यों की विशेष टीम को ब्‍लास्‍ट की जांच सौंपी गई है। एनआईए चीफ ने कहा कि यह कहना जल्‍दबाजी होगी कि इस धमाके में हूजी का हाथ है। हालांकि हूजी की ओर से भेजे गए मेल पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

महाराष्‍ट्र एटीएस की टीम भी जांच में सहयोग करने के लिए दिल्‍ली आ रही है। एनएसजी के जवान भी घटनास्‍थल पर जांच के लिए पहुंचे। एनएसजी और फॉरेंसिक की टीम ने हालांकि कुछ सैंपल ले लिए हैं लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से कुछ सबूत धुल जाने की आशंका है। डॉग स्‍क्‍वॉयड को भी अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा है। गृह सचिव के मुताबिक धमाके में आईईडी और टाइमर का इस्‍तेमाल किया गया है। अमोनियम नाइट्रेट का भी इस्‍तेमाल किए जाने की खबर है। बांग्‍लादेश दौरे पर गए पीएम मनमेाहन सिंह ने बम धमाके की निंदा करते हुए इसे कायराना हरकत करार दिया है।

हाईकोर्ट में 25 मई को भी एक छोटा धमाका हुआ था। केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि खुफिया एजेंसियों ने 20 जुलाई को दिल्ली पुलिस को अलर्ट दे दिया था। इसके बावजूद आतंकी वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहे। सरकार ने आज धमाके के बाद दिल्‍ली सहित पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है। संसद भवन की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। संसद भवन घटनास्‍थल से ज ढाई किलोमीटर की दूरी पर है। हाईकोर्ट के आसपास की इमारतों पर सेना के जवान तैनात कर दिए गए हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...