आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अगस्त 2011

अमरूद में छिपाया सिमकार्ड पहुंचा दिया जेल, मचा हड़कंप

सीकर। जेल की सुरक्षा में सुराख करने के लिए नित नए फंडे अपनाए जा रहे हैं। सीकर जेल में सामने आए एक वाकये से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

यहां अमरूद में सिम छिपाकर जेल पहुंचा दी गई, लेकिन ऐन मौके पर प्रहरियों की सतर्कता से पकड़ में आ गई। जेल परिसर में ही दीवार के पास एक मोबाइल व चार्जर भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि यह सिम प्रकरण से ही जुड़ा हुआ है। फिलहाल जेल में चौकसी बढ़ाने के साथ कैदियों से मिलने वालों पर विशेष निगरानी के आदेश दे दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक दोपहर के वक्त एक युवक थैला लेकर जेल में पहुंचा। उसने जेल प्रहरियों को थैला थमाते हुए कहा कि यह एक कैदी को दे देना। यह कहकर वह कुछ ही पलों में वापस निकल लिया। सतर्कता बरतते हुए प्रहरियों ने थैले में रखे सामान की जांच की तो अमरूद मिले। एक प्रहरी यूं ही अमरूद खाने लगा तो देखा कि अमरूद में मोबाइल सिम दबी हुई है। इस पर ये लोग सकते में आ गए और युवक को पकड़ने के लिए बाहर की तरफ दौड़े। तब तक युवक वहां से निकल चुका था।

बाद में मामले की जानकारी जेल के आला अधिकारियों को दी गई और जेल में छानबीन शुरू हुई। जांच के दौरान जेल परिसर में दीवार के पास एक मोबाइल व चार्जर पड़ा मिला। जेल प्रशासन को आशंका है कि सिम पहुंचाने के बाद ही संभवतया दीवार की दूसरी ओर से मोबाइल फेंका गया है।

फिलहाल जेल प्रशासन कैदी से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश में है कि जेल में और सिम तो नहीं पहुंच गए हैं। जेल के डिप्टी सुपरीटेंडेंट अशोक वर्मा का कहना है कि यह मामला आने के बाद अतिरिक्त सतर्कता बढ़ा दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

पहले भी पकड़ में आए थे मोबाइल सिम और डायरियां

इस घटना से पहले जेल में प्रशासन व पुलिस अधिकारियों की छापेमारी में बड़े पैमाने पर मोबाइल, सिम और रुपयों का हिसाब मिला था। यहां मिली डायरियों में कई लोगों के नाम दर्ज थे। ऐसे में जेल में सख्ती और सतर्कता को लेकर आदेश दिए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...