आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अगस्त 2011

पहले दी अन्ना को चुनौती अब संसदीय सीट छोड़ने को राजी


जयपुर। अन्ना हजारे को खुद के सामने चुनाव लड़ने की चुनौती देने वाले सांसद महेश जोशी के तेवर उनके बयानों के बाद जनता में हुई तीव्र प्रतिक्रिया के बाद बदल गए हैं। जोशी ने कहा है कि अन्ना हजारे के प्रति उन्होंने सदैव सम्मान रखा है और हजारे संसद के किसी भी सदन के सदस्य बनेंगे तो उन्हें खुशी होगी और लोकतंत्र ज्यादा मजबूत बनेगा। यदि सभी दल तैयार हो तो अन्ना हजारे को बिना चुनाव लड़े ही सर्वसम्मति से लोकसभा में भेजना चाहिए, इसके लिए जरूरी हो तो वे अपनी सीट से इस्तीफा देकर अन्ना के लिए सीट खाली करने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि वे विनम्रतापूर्वक भाजपा नेताओं की चुनौती स्वीकार कर सकते हैं बशर्ते पहले रामदास अग्रवाल राज्यसभा से इस्तीफा देकर राज्यसभा का उपचुनाव जीतकर दिखाएं या राज्य के कोई भी आठ भाजपा विधायक इस्तीफा देकर फिर से चुनाव जीतकर दिखाएं। इन दोनों विकल्पों में से भाजपा नेता जहां सफल होते हैं तो वे बिना शर्त लोकसभा से इस्तीफा देकर फिर से चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

भाजपा नेता जयपुर के जनप्रतिनिधि के खिलाफ जिस तरह मेंढक, चूहे की स्तरहीन उपमा दे रहे हैं उससे उनकी मानसिकता झलकती है। भाजपा यह मुगालता नहीं पाले कि अन्ना हजारे को जो जनसमर्थन मिल रहा है वह भाजपा के लिए है। भाजपा तो केवल अन्ना को मिल रहे जनसमर्थन का लाभ लेने के लिए षड्यंत्र कर रही है। जोशी ने कहा कि वे जनता के सवालों से घबराकर कभी नहीं भागे। उनके घर पर जो लोग प्रदर्शन के लिए आए थे उनकी पूरी बात सुनी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...