आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अगस्त 2011

बहते नाले में उसे देख इलाके में मच गया हड़कम्प


बुलंदशहर। शहर के ईदगाह रोड के नाले में एक नवजात बालिका मिलने से कस्बे में सनसनी फैल गई। सैंकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंच गए। नाले में पड़ी नवजात बच्ची को देखकर अचरज भरी निगाहों से लोग निहारते रहे, लेकिन किसी ने उसे अस्पताल तक ले जाने की जहमत नहीं उठाई।

तभी एक महिला की ममता जागी और उसने नवजात को गले लगा लिया। उसने नवजात को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया जहां से उपचार के बाद महिला उसे अपने साथ ले गई। नवजात के नाले में मिलने की घटना कस्बे में चर्चा का विषय बनी हुई है।

कहा जा रहा है कि एक अज्ञात अविवाहित लड़की बच्ची को ईदगाह रोड स्थित नाले में एक बोरे में बंद कर फेंककर गायब हो गई। नाले के पास कुछ महिलाएं घास काटने आई थी। महिलाओं को नाले में बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। महिलाएं दौड़कर नाले में पड़े एक बोरे में बंद बच्ची को बाहर निकाला तो बालिका जीवित थी। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। नवजात के मिलने की जानकारी कस्बे में आग की तरह फैल गई।

बच्ची को गोद लेने वाली राजवती की छह संताने हैं। जिनमें तीन बेटे और तीन बेटियां हैं। बेटियों की शादी कर चुकी है, जबकि एक बेटे की भी शादी कर चुकी है। नवजात को अब वह अपनी बेटी मान चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...