आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 अगस्त 2011

बेटे को खुलेआम गोलियों भून दिया, अब गवाहों को धमका रहे हैं'

जयपुर। मेरे जवान बेटे को खुलेआम गोलियों से उड़ा दिया गया। वह बेकसूर था। तीन बच्चों से बाप का साया उठ गया..बहू असमय विधवा हो गई। जिंदगी का हर पल मेरे लिए भारी पड़ रहा है। कहने को विधायक हूं, लेकिन अभागा हूं..जो सत्ता के करीब होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा। अपराधी जेल से मोबाइल पर गवाहों को उड़ाने की धमकी दे रहे हैं। कोई ये तो बताए कि आखिर किस षड्यंत्र के तहत खूंखार कैदी शहजाद को जेल से छोड़ा गया?..लगता है इस प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है, है तो बस गुंडागर्दी। किशनगढ़ (अजमेर) से कांग्रेस विधायक नाथूराम सिनोदिया प्रश्नकाल में जोधपुर जेल से मोबाइल व सिम मिलने संबंधी कैलाश भंसाली के सवाल के दौरान फफकने के बाद अपनी रुलाई सदन के बाहर भी नहीं रोक सके। सिनोदिया ने कहा-जेल में मोबाइल पर पाबंदी के दावे किए जाते हैं, लेकिन हकीकत अलग है।

कैदी जेल से गवाहों को धमकाते हैं। अजमेर जेल के हालात किसी से छुपे नहीं हैं। सरकार को भी बता दिया है। तत्कालीन जेल अधीक्षक को हटाने से काम खत्म नहीं हुआ। अब तक यह क्यों पता नहीं लगा कि आखिर मेरे बेटे के हत्यारे को छोड़ने के पीछे किसका हाथ है? जवाब नहीं ढूंढा तो फिर किसी के बेटे की खुलेआम हत्या होगी। वे खुद सवाल करते हैं कि यदि उनकी जगह आम आदमी होता तो उसकी क्या दशा होती। उसकी तो लाश नसीब होना भी मुश्किल हो जाता। ये घटनाएं आज भी राज्य में यहां-वहां आम आदमी को हिला कर रख देती हैं।

क्या जवाब दूं पोते, पोतियों को : सिनोदिया चश्मे के नीचे से झरते आंसुओं को पोछते हुए बताते हैं कि मृतक बेटे की एक बेटी 12वीं में पढ़ रही है तो दो बेटे छठी और आठवीं में। वे मासूम मुझसे कुछ ना पूछकर भी पल-पल बहुत कुछ पूछ रहे हैं। मैं उन्हें अब तक कोई जवाब ना दे सका। जब भावनाओं पर काबू न रख सका तो इस मुद्दे को सदन में उठा दिया। सिनोदिया को फफकते देख कांग्रेस विधायक ममता भूपेश भी कुछ देर उन्हें ढांढ़स बंधाने पहुंचीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...