आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2011

सुप्रीम कोर्ट जज ने की अन्‍ना की वकालत, वरुण ने अनशन के लिए की बंगले की पेशकश

 
नई दिल्ली. भ्रष्टाचार के खिलाफ और सख्त लोकपाल बिल के मुद्दे को लेकर आजादी की दूसरी लड़ाई के नाम से आंदोलन चला रहे अन्ना हजारे के समर्थन में भाजपा सांसद वरुण गांधी खुलकर आ गए हैं। दिल्ली प्रशासन जहां अन्ना को १६ अगस्त से अनशन के लिए अनुमति देने में आनाकानी कर रहा है वहीं उत्तर प्रदेश  के पीलीभीत से भाजपा सांसद और स्वर्गीय इंदिरा गांधी के पोते वरुण गांधी ने अन्ना हजारे से अपील की है कि वो दिल्ली में उनके निवास स्थान १४ अशोका रोड पर अनशन करें। वरुण के मुताबिक यह शर्मनाक  है कि भारत को जागृत करने वाले अन्ना हजारे के आंदोलन को इस तरह कुचलने की साजिश की जा रही है। सरकार द्वारा दिल्ली में धरने की अनुमति न देना अपने ही लोगों के खिलाफ युद्ध जैसा है। चुनी हुई सरकार अब स्वयं को चुनने वाले से ही युद्ध कर रही  है।

भ्रष्‍टाचार पर निगरानी के लिए मजबूत लोकपाल लाने की मुहिम में जुटे अन्‍ना हजारे को न्‍यायपालिका से भी बड़ा समर्थन मिला है। सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा जज ने सार्वजनिक रूप से टीम अन्‍ना की इस दलील का समर्थन किया है कि लोकपाल के दायरे में प्रधानमंत्री को भी लाना चाहिए। जस्टिस ए.के. गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा कि इस बात में कोई दम ही नहीं है कि प्रधानमंत्री को लोकपाल के दायरे से बाहर रखा जाए।

जस्टिस गांगुली 2जी स्‍कैम की जांच पर नजर रखने के लिए बनाए गए पैनल के भी सदस्‍य हैं। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार निषेध कानून की भी आलोचना की और कहा कि इस कानून में भ्रष्‍टाचारियों की सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। उन्‍होंने कहा, 'जब तक मंजूरी नहीं मिले तब तक आप किसी भ्रष्‍ट व्‍यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकते। पर मंजूरी देगा कौन? कार्रवाई करने के अनुरोध को या तो ठुकरा दिया जाता है या दबा कर रखा जाता है।'

मुंबई में लोगों को खाना मुहैया कराने वाले डब्‍बावालों ने 16 अगस्‍त को अपनी सेवा बंद रख कर अन्‍ना हजारे को समर्थन देने का ऐलान किया है। डब्‍बावाले मुंबई में रोज 2 लाख लोगों को खाना पहुंचाते हैं। लेकिन उस दिन अन्‍ना के अनशन को समर्थन देने के लिए उन्‍होंने खाना नहीं पहुंचाने  का फैसला किया है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...