आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2011

कब खुलेंगे आरसीए के ताले!




home news

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी और जयपुर के सांसद महेश जोशी के बीच दिल्ली में भले ही सुलह हो गई हो, लेकिन गुलाबीनगर में विवाद अभी थमा नहीं है। दोनों गुटों में मतभेद के चलते पांचवें दिन भी आरसीए ऑफिस में ताले लगे रहे। सीपी जोशी गुट के समर्थक दिनभर ताले खुलाने का प्रयास करते रहे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।
सीपी जोशी गुट की ओर से विशेषाघिकारी नियुक्त किए गए राजसमंद जिला संघ के सचिव गिरिराज सनाढय ने गृहमंत्री शांति धारीवाल, पुलिस महानिदेशक हरीश चन्द्र मीना, पुलिस आयुक्त बी.एल. सोनी, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) जोस मोहन, राजस्थान क्रीड़ा परिष्ाद के अध्यक्ष शिव चरण माली और ज्योतिनगर थाना प्रभारी को पत्र लिख कर शीघ्र ताले खुलाने की मांग की है।
असर खिलाडियों पर भी
आरसीए विवाद का असर खिलाडियों पर भी देखने को मिल रहा हैं। बेंगलूरू में कर्नाटक जिला संघ के टूर्नामेंट में खेल रही राजस्थान टीम के ज्यादातर खिलाडियों का ध्यान प्रदर्शन पर कम, आरसीए विवाद पर ज्यादा है। नाम न छापने की शर्त पर एक खिलाड़ी ने बताया कि खिलाडियों को अब भविष्य की चिंता सताने लगी है। वे इस बात को लेकर असंमजस में है कि उन्हें आरसीए से भत्तों का भुगतान समय पर होगा कि नहीं। हालांकि टीम के साथ कोच और मैनेजर हरीश जोशी ने बेंगलूरू से कहा कि राजस्थान टीम को किसी भी तरह की वित्तीय समस्या नहीं है।
सुनवाई टली
राजस्थान क्रिकेट संघ में चल रहा विवाद हाईकोर्ट पहुंच गया है, हाईकोर्ट ने बुधवार को इस मामले में सुनवाई 12 अगस्त तक टाल दी। याचिका में श्रीगंगानगर क्रिकेट संघ सचिव संजय मील की ओर से उदयपुर में आरसीए अध्यक्ष सी.पी. जोशी गुट की ओर से बुलाई बैठक में किए गए निर्णय को चुनौती दी गई है।
सनाढ्य का पत्र मिला
पुलिस के अनुसार डॉ. सी.पी. जोशी के ओएसडी गिरिराज सनाढ्य ने बुधवार को ज्योतिनगर थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। पत्र में बताया गया है कि 29 जुलाई 2011 को डॉ. सीपी जोशी ने 23 जिला संघों  की सहमति से अनियमितताओं के चलते संजय दीक्षित को सचिव पद से हटा दिया था।  यह साबित होने के बावजूद 30 जुलाई को संजय दीक्षित ने आरसीए कार्यालय के मुख्य द्वार और अध्यक्ष के कार्यालय पर असंवैधानिक रूप से ताले लगा दिए। अत: इस सम्बंध में कानूनी कार्रवाई कर ताले खुलवाए जाएं।
ईजीएम बुलाने का अघिकार सचिव को
हम चाहते है कि राजस्थान में क्रिकेट गतिविघियां सुचारू रूप से चलें। उदयपुर में 29 जुलाई को बुलाई गई ईजीएम पूरी तरह असंवैधानिक है। आरसीए संविधान में ईजीएम बुलाने का अघिकार सिर्फ सचिव को होता है। पांच या उससे ज्यादा जिला संघ सचिव से ईजीएम बुलाने की मांग करते हैं तब भी यह सम्भव है। लेकिन मुझसे किसी भी जिला संघ ने ईजीएम बुलाने की मांग नहीं की थी। जहां तक ललित मोदी गुट वाले नागौर जिला संघ का सवाल है उस पर अभी इस माह के अंत तक स्टे लगा है।
संजय दीक्षित

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...