आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2011

डायन बताया और काट दिए महिला के बाल

 
 
 
पूंजपुर (डूंगरपुर)/उदयपुर.वाडा पुनाली गांव में कुछ लोगों ने डायन बताकर एक महिला से मारपीट की और उसके बाल काट दिए। महिला को अपशिष्ट पदार्थ भी पिलाया गया। उसके मुंह व पेट में चोटें आई हैं। उसे गंभीर हालत में पूंजपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

गोपालसिंह डाबी की 50 वर्षीया पत्नी जसु कुंवर को शनिवार तड़के करीब 3.30 बजे अमरसिंह अपनी मां को पेट दर्द होने का बहाना बनाकर अपने घर पर ले गया, जहां कई लोग मौजूद थे। उन्होंने पहले जसु कुंवर के साथ मारपीट की और डायन होने की बात स्वीकार करने के लिए दबाव डाला।

महिला के मना करने पर मारपीट करते रहे। इसके बाद वे उसे जीप में डालकर आसपुर ले गए। जहां पर नागदा मोहल्ले में दशा माता के स्थानक पर उसे कुर्सी से बांध दिया और दुबारा मारपीट की। यहां आरोपियों ने महिला के बाल काट दिए और अपशिष्ट पदार्थ पिलाया।

आरोपियों ने महिला के साथ हुए पूरे घटनाक्रम की वीडियो क्लिपिंग भी बनाई। इसके बाद आरोपियों ने उसकी पुत्री चुंडियावाडा निवासी गजु कुंवर को पिताजी की तबीयत खराब होने और आसपुर अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। इस पर गजु कुंवर मिलने के लिए निकल पड़ी।

वह पूंजपुर बस स्टैंड पर खड़ी थी। इसी दौरान एक जीप में अपनी मां जसु कुंवर को देखकर रो पड़ी। वह उसे पूंजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। उधर, चालक जीप को लेकर फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद आसपुर थानाधिकारी हनवंतसिंह व दोवड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी मय जाब्ता पूंजपुर पहुंचे।
पीड़ित महिला के बयान लिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...