आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अगस्त 2011

सड़कें टूटी तो अब अधिकारी से भी वसूल की जाएगी राशि

| Email
सीकर. पीडब्ल्यूडी मंत्री प्रमोद जैन ने कहा कि सड़कों की क्वालिटी से समझौता नहीं होगा। यदि नई सड़कें टूटती है तो ठेकेदार व संबंधित अधिकारी से इसकी राशि वसूली जाएगी। रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यदि कहीं सड़कें टूटने की शिकायत मिलती है तो इसकी जांच कराए जाने के साथ दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी। ठेकेदार से 87 व संबंधित अधिकारी से 13 फीसदी राशि वसूल की जाएगी। क्वालिटी के लिए ही गारंटी पीरियड की समय सीमा बढ़ाकर पांच वर्ष तक की गई है जो पहले दो से तीन वर्ष थी।

सड़कों की जर्जर दशा से संबंधित पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री जैन ने कहा कि राज्य में सड़कों के लिए 500 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इनमें सीकर का हाल ही में घोषित किया गया स्टेट हाइवे व ग्रामीण सड़कें शामिल हैं। कई सड़कों के टेंडर भी हो चुके हैं। सड़क के टूटने की सबसे बड़ी वजह पानी निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम न होने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि सड़कों का डिजाइन इसी प्रकार तैयार किया जाता है कि पानी निकासी हो।

जरूरत के हिसाब से रपटा व नालियां बनाई जाए। फिर भी यदि सड़कों पर पानी फैल रहा है तो इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही 300 जेईएन की भर्ती की जाएगी। इससे फील्ड का कार्य आसान होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...