आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अगस्त 2011

साहब मैं वो नहीं, जिसे आप तलाश रहे ह



 
 
 
कोटा। नयापुरा पुलिस ने एक बदमाश के चक्कर में सोमवार को गवर्नमेंट कॉलेज के एक छात्रनेता को पकड़ लिया। उसने बार-बार दुहाई दी कि जिसे पुलिस ढूंढ रही है, वह कोई और होगा लेकिन पुलिस नहीं मानी। आखिर उसने कॉलेज का आई-कार्ड दिखाया और दूसरे छात्रों की गवाही दिलवाई तब जाकर उसे छोड़ा गया।

हुआ यूं कि मंडी समिति के संचालक मंडल के चुनाव के लिए प्रत्याशी रामावतार मेघवाल अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ छात्र नेता सांवरिया गोचर भी अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी कि बसंत विहार तीनबत्ती निवासी बदमाश सांवरिया गुर्जर कलेक्ट्रेट में मौजूद है। इस पर दो पुलिसकर्मी छात्रनेता के पास पास पहुंचे और नाम पूछा। अपना नाम सांवरिया बताने पर पुलिसकर्मियों ने उनसे साथ चलने के लिए कहा।

सांवरिया उनके साथ कलेक्ट्रेट स्थित चौकी पर पहुंचे। वहां तीन सीआई बैठे हुए थे, उन्होंने सांवरिया से नाम-पता पूछा और बताया कि पुलिस को उसकी तलाश है। यह सुनकर सांवरिया चौंक गया उसने कहा कि साहब मैं वो नहीं हूं, जिसे आप तलाश रहे हो लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उसकी एक नहीं सुनी। सांवरिया ने अपने कॉलेज की आईडी सहित अन्य दस्तावेज दिखाए तब भी पुलिस अधिकारी नहीं माने। उसने हवाला दिया कि नारी सम्मान के लिए पुलिस द्वारा आयोजित मैराथन में सहयोग किया था। अन्य छात्रों ने भी उसके सांवरिया गोचर होने की पुष्टि की तब कहीं जाकर उन्हें छोड़ा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...