आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2011

खुली टंकियां देखकर भड़के

 

 
 
 
कोटा। जेके लोन में मरीजों को पीने के पानी की समस्या और टंकियों की सफाई नहीं होने से खफा सासंद इज्यराजसिंह ने रविवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरपी रावत को फटकारते हुए कहा कि टंकियों में कचरा, मरे पक्षी पड़े हैं और मरीज उसी पानी को पी रहे हैं। यह अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की हद है। हालत नहीं बदले, तो वे उन्हें टर्मिनेट के लिए सिफारिश करेंगे। उल्लेखनीय है कि भास्कर ने गुरुवार को इस मामले को उठाया था। (विस्तृत खबर पेज -४)


प्रकाशित ‘बच्चों के अस्पताल की टंकी में मिला मरा हुआ कबूतर’ खबर प्रकाशित होने के चार दिन बाद भी टंकियों की सफाई नहीं करवाने से नाराज सांसद इज्यराज सिंह रविवार को अस्पताल में पानी की टंकियों की स्थिति देखने पहुंच गए। भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद हालांकि यहां कुछ टंकियों पर पत्थर के कातले रखवाए गए थे लेकिन बाकी रविवार को भी खुली पड़ी थीं। उन्होंने यहीं से जेके लोन अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरपी रावत को लताड़ पिलाना शुरू किया तो वो मुंह ताकते नजर आए।

सांसद सिंह ने कहा कि ऐसे मामले में किसी भी प्रकार की बहानेबाजी नहीं चलेंगी। उन्होंने जेके लोन अस्पताल अस्पताल अधीक्षक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आज शाम तक टंकियों पर ढक्कन व सफाई व्यवस्था के हालत नहीं सुधरे तो वो कल से खुद हर दिन यहां आकर नियमित चेक करेंगे। सांसद ने जेके लोन अस्पताल अधीक्षक से साफतौर से कहा कि यदि शीघ्र ही व्यवस्थाएं नहीं सुधरी तो वे सीधे मु़ख्यालय पर रिपोर्ट करने के साथ टर्मिनेट व ब्लैकलिस्टेड की सिफारिश करेंगे।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...