आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जुलाई 2011

पेड न्यूज छापने पर आपराधिक मामला!



home news

जयपुर। भाजपा की चुनाव प्रक्रिया सुधार समिति के अध्यक्ष और राजस्थान के सह प्रभारी किरीट सोमैया के अनुसार अगले चुनावों से पेड न्यूज साबित होने पर अखबार व टीवी चैनल मालिक व पत्रकारों पर आपराघिक मामले दर्ज किए जाएंगे। जयपुर दौरे पर आए सोमैया ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनकी समिति ने ही ऎसा सुझाव दिया था, जिसे केन्द्रीय चुनाव आयोग ने मंजूर कर लिया और अगले चुनावों से यहां इस पर अमल हो सकता है।
आयोग ने नई व्यवस्था के तहत चुनाव में पैसे का दुरूपयोग रोकने व पेड न्यूज पर अंकुश लगाने के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। उम्मीदवार के खर्चे पर निगरानी के लिए राजस्व विभाग का एक अघिकारी हर निर्वाचन क्षेत्र में नियुक्त होगा। पेड न्यूज रोकने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में डीएवीपी का अघिकारी या कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा। डीएवीपी कर्मी नजर रखेंगे और पेड न्यूज साबित होने पर प्रत्याशी की उम्मीदवारी भी रद्द हो जाएगी।

1 टिप्पणी:

  1. अख्तर भाई अच्छा प्रयास है लागु होना चाहिए -सुन्दर जानकारी धन्यवाद
    -शुक्ल भ्रमर ५
    भ्रमर का झरोखा -दर्द-ए -दिल

    पेड न्यूज रोकने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में डीएवीपी का अघिकारी या कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा। डीएवीपी कर्मी नजर रखेंगे और पेड न्यूज साबित होने पर प्रत्याशी की उम्मीदवारी भी रद्द हो जाएगी।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...