आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2011

मंत्री ने पटवारी से लगवाई उठक-बैठक



सिवनी। मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री गौरीशंकर बिसेन अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला सिवनी जिले में एक पटवारी से सरेआम उठक-बैठक लगवाने का है। सिवनी जिले छिमदा गांव में बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सहकारिता मंत्री बिसेन भी पहुंचे। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने मंत्री से पटवारी की शिकायत कर दी। फिर क्या था! ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने न केवल पटवारियों को खरी-खोटी सुनाई, बल्कि सम्बंधित पटवारी को भीड़ के समक्ष बुलाया भी और वहीं उठक-बैठक लगाने को कहा।

मंत्री का आदेश सुनकर पटवारी पहले तो कुछ झिझका, लेकिन जब बिसेन ने झिड़की देते हुए उठक-बैठक लगाने के लिए दोबारा कहा तो वह घबरा गया और सबके सामने ही उसने उनके आदेश का पालन शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, बिसेन ने क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) की भी क्लास ले डाली।
बिसेन अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। अपने ऎसे ही बयानों से कई बार उन्होंने सरकार के लिए मुश्किल भी खड़ी की। दो दिन पहले ही उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लेकर सवाल उठाए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...