आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2011

हिंदू संगठनों का साथ चाहता है ब्रिविक




brivik
ओस्लो। नार्वे की राजधानी ओस्लो में प्रधानमंत्री कार्यालय के पास धमाका करने का आरोपी एंडर्स बेहरिंग ब्रीविक भारत के दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों का समर्थक है। वह चाहता था कि उसके अभियान का हिंदू संगठन भी समर्थन करें। हालांकि हिंदू संगठन इसे सोचि समझी साजिश करार दे रहे हैं। गौरतलब है कि संघ पर पहले भी जर्मन तानाशाह हिटलर से संबंधों के आरोप लगते रहे हैं। धर्मनिरपेक्ष ताकतें संघ पर फासीवादी सोच का आरोप लगाती रही हैं।

संघ के प्रवक्ता राम माधव ने इसे मोटिवेटेड प्रोपोगेंडा करार दिया है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के नेता विनोद बंसल ने कहा कि ब्रिविक के मेनिफेस्टो का कोई मतलब नहीं है। वहीं भाजपा के सांसद बीपी सिंघल का कहना है कि ब्रिविक की सोच सही है लेकिन उसका तरीका गलत है। ब्रिविक ने सोशल नेटवर्किग साइट पर जो मेनीफेस्टो जारी किया है उसमें भारत के दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों की जमकर तारीफ की है।

उसने हिंदू संगठनों को अपना साथी करार दिया है। ब्रिविक ने हिंदू संगठनों से अपने अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने की अपील की है। यूरोप में इस्लाम के फैलाव को रोकने को अपना मिशन बताया है। उसने हिंदू धर्म आंदोलन और भारतीय राष्ट्रवादियों का खुला समर्थन किया है। अपने रेफरेंस के लिए उसने भाजपा, एबीवीपी और संघ की वेबसाइट्स को इस्तेमाल किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...