आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2011

बेईमानों को घर बिठाएंगे




home news

जयपुर। सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार से चिंतित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से ऎसे मामलों में उन्हें सीधे खत लिखने को कहा है। भ्रष्टाचारियों को घर भेज देने की चेतावनी देते हुए गहलोत ने कहा कि बीपीएल आवास योजना में किसी अघिकारी-कर्मचारी ने गड़बड़ी तो उसे निलंबित कर दिया जाएगा। इससे अघिक बात हुई तो गड़बड़ी करने वालों को घर भेज देंगे। पिछले तीन दिन में एक लाख 4298 बीपीएल परिवारों को स्वीकृति पत्र दिए जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को रतनगढ़, भादरा व सूरतगढ़ में बीपीएल आवास योजना के तहत लोगों को स्वीकृति पत्र दिए। उन्होंने माना कि गांवों में सरकारी योजनाओं में अफसर बेईमानी कर रहे हैं। जनता की जिम्मेदारी है कि इसकी जानकारी सरकार को दें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बेईमानी सामने आने पर सीधे उन्हें पत्र लिखें। जिस पर जांच की जाएगी।
 दोषियों को तत्काल नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही शहरी बीपीएल परिवारों को भी आवास देने की योजना शुरू की जाएगी, जिसका सर्वे कराया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान ने कहा कि आवास योजना का उद्देश्य तभी पूरा होगा, जब इसमें 50 पैसे की भी गड़बड़ी न हो। डूंगरपुर में प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने लोगों को स्वीकृति पत्र दिए।
... तो काटेंगे तनख्वाह
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऎसे सरकारी कार्मिक जो बूढ़े मां-बाप की सेवा नहीं करते हैं, उनकी तनख्वाह में से पैसे काटकर उनके माता-पिता को दिए जाएंगे। अगर किसी बेटे ने पुश्तैनी जमीन अपने नाम करवा दी और अब बुढ़ापे में माता-पिता की सेवा नहीं कर रहा है उनसे जमीन वापस उनके माता-पिता को दिलवाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...