आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जुलाई 2011

मुंबई विस्फोट: तालिबान-हूजी व आईएम के सात आतंकियों ने की वारदात

 
 
अहमदाबाद मुंबई के हालिया सिलसिलेवार विस्फोट को इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम), तालिबान, एलईटी एवं बांगलादेशी आतंकी संगठन हूजी के नए आतंकी मॉडच्यूल ने किए हैं। आतंकियों की विस्फोट की साजिश को सात आतंकवादियों के गुट ने अंजाम दिया। इनमें तीन बम बनाने वाले थे। शेष चार ने बम प्लांट किए। सीसीटीवी फुटेज , ह्यूमन इंफॉर्मेशन नेटवर्क तथा गुजरात पुलिस की मदद से मुंबई पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है।

सात राज्यों के आतंकवादी

साथ ही सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि इस नए आतंकी मॉडच्यूल में गुजरात-मध्यप्रदेश सहित सात राज्यों के आतंकवादी लिप्त हैं। अन्य राज्यों के नाम हैं झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, केरल एवं आंध्रप्रदेश । इन राज्यों के आतंकवादियों का मुंबई बम विस्फोट में सीधा रोल रहा है।

आतंकवादी हमलों के ठिकानों मंजर के पास जो ब्लूप्रिंट
गुप्तचर सूत्रों का कहना है कि आईएम के आतंकवादी दानिश ऊर्फ रियाज के रांची स्थित मंजर आलम नामक साथी आतंकी के पास भारत में आतंकवादी हमलों के ठिकानों की ब्लूप्रिंट है। हालांकि मंजर आलम फरार हो कर भूमिगत हो गया है। यह भी कहा जा रहा कि मंजर के पास जो ब्लूप्रिंट है उसके बारे में दानिश अनजान

‘आईएएमडीजे’ कोडनेम

गुजरात पुलिस सूत्रों के अनुसार 13 जुलाई के बम विस्फोट के बाद खुफिया विभाग ने कई फोन कॉल्स ट्रेस किए हैं। इनसे खुलासा हुआ है कि मुंबई धमाकों के षडयंत्र को आतंकियों ने ‘आईएएमडीजे’ कोडनेम दिया था। कोडनेम को डि-कोड करने की कवायद जारी है।

वारदात में भारत के ही गद्दारों का इस्तेमाल

यह भी पता चला है कि नए आतंकी मॉडच्यूल का संचालन पाकिस्तान से लश्कर-ए-तौयबा (एलईटी) एवं आईएम के शीर्ष आतंकी अमीररजा खान एवं वजीस्तिान स्थित तालिबानियों ने किया। षडयंत्र को अंजाम तक पहुंचाने का जिम्मा जिन आतंकियों को दिया गया था उन्हें किसी भी विदेशी आतंकवादी की मदद न लेने की हिदायत दी गई थी। यह हिदायत आईएसआई ने दी थी। इसलिए इस वारदात में भारत के ही गद्दारों का इस्तेमाल किया गया।

दानिश ने की थी भर्ती

आतंकी दानिश रियाझ ऊर्फ साफी द्वारा किए गए ई-मेल अथवा ड्रॉफ्ट में सेव किए गए संदेशों का सुरक्षा एजेंसियां अध्ययन कर रही हैं। गुजरात पुलिस को आशंका है कि 21 जून को पकड़े जाने से पहले भी दानिश गुजरात आ चुका था। संभव है कि इस दौरान वड़ोदरा-अहमदाबाद में जाकर इसने कट्टरवादी तत्वों से संपर्क साधा हो। इनमें से कुछ दानिश के झांसे में आकर आतंकी मॉडच्यूल का हिस्सा बन गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...