आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2011

मुझे मेरा मेरे परिजनों सी बिछड़ने का जमाना याद आया .........

में श्रीमती रिजवाना अख्तर मेरे शोहर अख्तर खाना  अकेला के साथ मेरे बेटे शाहरुख़ खान को अमिति युनिवेरसीटी नोयडा में एडमिशन दिलवाने गये थे ..२३ जुलाई को हम दिल्ली हमारी ननद  के यहाँ से रवाना हुए और शाहरुख को लेकर अमिति पहुंचे ..अमिटी में देश के दूरदराज़ इलाकों से कई बच्चे अपने माता पिता के साथ आये थे हर माँ बाप का दिल अपने बच्चों में अटका हुआ था ..कहते है के तोते में जादूगर की जन  होती है लेकिन आजकल कलियुग में बच्चों में माँ बाप की जान होती है ..खेर मेरे बच्चे शाहरुख का एडमिशन हुआ अनाउंस हुआ के अब बच्चे हमारे हुए कोई बच्चा होस्टल छोड़ कर नहीं जायेगा ..खेर हम बच्चे को होस्टल छोड़ने गए लेकिन अब मुझ से सहा नहीं जा रहा था मेरे आंसू थे के उबल कर उफान कर बाहर आ रहे थे में अपनी सिसकियाँ नहीं  दबा पा रही थी ..मेरे बच्चे ने मुझे भांप लिया और मुझ से कहा के मम्मी पढाई में यह तो होता ही है आप फिकर क्यूँ करती हो आना जाना लगा रहेगा ..मेरे शोहर मुझ पर थोड़ा इस वक्त भावुक होने पर नाराज़ हुए लेकिन फिर मेने दिल को मजबूत किया और बच्चे को कहा के बेटा मुझे ही मेरा तीस साल पहले का मंजर याद आ गया मुझे भी ऐसे ही मेरे मम्मी पापा टोंक से अजमेर होस्टल पढने के लियें छोड़ कर गए थे और तब मेने भी भावुक हुए रोते बिलखते मेरे माँ बाप से यही अल्फाज़ कहे थे ......................श्रीमती रिजवाना अख्तर कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. भाभी जी और भाई साहब जी, आप कहाँ हो? आपके देवर और भाई की आँखे आज आपका इन्तजार करते-करते पत्थर हो गई है. आप दोनों कब दर्शन देंगे? एक वादा किया एक वादे के लिए.एक वादा तोड़ दिया एक वादे के लिए.आपको मोबाईल पर संदेश भी भेज दिया था और फिर फोन करके भी आमंत्रित कर दिया था. अब कोई गरीबखाने में ना आये तब यह गरीब क्या करें? वैसे भी गरीब से लोग कन्नी ज्यादा काटते हैं, कहीं रूपये पैसे ना मांग लें.

    Aktar khan akela Sent: 2011-07-22 05:58 भाई साहब, छोटे भाई के गरीबखाने में आपका स्वागत है.अगर नहीं आये तो नाराज होने का हक रखता हूँ. कुल 11 किलोमीटर दूर है #सिरफिरा- via WAY2SMS.COM

    919829086339 Aktar khan akela Sent: 2011-07-22 06:00 भाई साहब-रोहिणी का कोई लोकल फ़ोन नं. दे दो.अभी फ़ोन करता हूँ.अगर आप नहीं आये तो हम रूठ जायेंगे. फिर आपको कोटा से आना होगा.- via WAY2SMS.COM 919829086339

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...