आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जुलाई 2011

भाई अनवर की बदोलत हिंदी ब्लोगिंग के मज़े लीजिये ................

 दोस्तों आदाब .......में पिछले कई दिनों से मेरे बच्चे के एडमिशन के सिलसिले में निजी तोर पर व्यस्त था और फिर इस व्यस्तता के कारण हिंदी ब्लोगिंग में अप लोगों से साक्षात नहीं कर पा रहा था ..आपकी दुआ से अमिटी नोयडा में बी टेक कम्प्यूटर साइंस में बच्चे शाहरुख का एडमिशन होने के बाद में निश्चित हुआ और फिर से ..आप लोगों को मेरी ब्लोगिग्न की फायरिंग से परेशान करने के लियें ब्लॉग खोलकर टाईप करने की कोशिश की तो में हेरान था ..ब्लॉग का टाइपिंग बोक्स बदल चुका था ..मेने सोचा शायद मुझ से कोई बटन क्लिक हो गया है और इसीलियें यह बदलाव आया है इसलियें मेने आदत के मुताबिक भाई एस एम मासूम को पैगाम भेजा और गुजारिश की के अमन के साथ हर बार की तरह मेरा ब्लॉग ठीक कर मुझे संकट से मुक्ति दिलाओं ........इसी बीच गूगल द्वारा ट्रांसलेट सेवा बंद करने की खबरे ब्लॉग पर पढने को मिलीं में घबरा गया और सोचने लगा अब मेरा मेरे जेसे मेरे नोसिखिये भाईयों का क्या होगा ............में इसी सोच में डूबा था हताश और निराश होकर मेसेज बोक्स खोलकर कुछ मेसेज पढ़ रहा था के इसी दोरान ..चेट पर भाई डोक्टर अनवर जमाल की दहाड़ सुनाई दी .....सल्लाम ..वालेकुम सलाम हुआ और फिर अनवर भाई की डांट का में शिकार हो गया .भाई अनवर की शिकायत वाजिब थी हिंदी ब्लोगिग्न गाइड के लियें वोह बहतरीन काम कर रहे हैं और हम उन्हें मोरल सपोर्ट भी नहीं दे सके थे ..खेर गलती थी माफ़ी मांगी .हमे भाई अनवर से माफ़ी मिली ..हमने भी लोहा गरम देख कर भाई अनवर को अपनी मजबूरी बताई और गूगल ब्लॉग पर हिंदी में केसे लिखा जाये इसका समाधान पूंछा .भाई अनवर जो इन दिनों ब्लोगिग्न की दुनिया के बिग बी अमिताभ हो रहे हैं उन्होंने सहज भाव से एक लिंक दिया और तरकीब बताई लेकिन में ठहरा ठेट गंवार नोसिखिया ब्लोगर मुझे बुकमार्क भी करना नहीं आया बस फिर क्या था मेने मेरे बच्चे शाहरुख खान को तलब किया ..और शाहरुख़ खान ने भाई अनवर की तकनीक समझ कर जब ब्लॉग खोला तो उसमें हिंदी टाइपिंग शुरू हो गयी थी मुझे घर बेठे भाई अनवर ने फिर से हिंदी में ब्लोगिग्न कर अपने जोहर दिखाने का मोका दे दिया था ..में भाई अनवर को शुक्रिया कहने जब मेसेज बोक्स में पहुंचा तो भाई अनवर एक बढ़ी शख्सियत वाले इंसान की तरह किसी की मदद कर खुदा हाफ़िज़ कर चल दिए थे में सोचता रहा के भाई डॉक्टर अनवर जमाल ..एस एम मासूम भाई ..भाई ललित शर्मा ..............भाई दिनेश जी द्विवेदी ..भाई पाबला जी सहित कई ऐसे स्तम्भ हैं जिनकी वजह से ब्लोगर भाइयों को किसी भी समस्या के लियें परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे भाइयों के पास हर समस्या का समाधान है तो भाई अनवर का शुक्रिया ...........................      http://www.hindi2tech.com/2011/06/blog-post_18.html        

avascript:(t13nb=window.t13nb||function(l){var%20t=t13nb,d=document,o=d.body,c="createElement",a="appendChild",w="clientWidth",i=d[c]("span"),s=i.style,x=o[a](d[c]("script"));if(o){if(!t.l){t.l=x.id="t13ns";o[a](i).id="t13n";i.innerHTML="Loading%20Transliteration";s.cssText="z-index:99;font-size:18px;background:#FFF1A8;top:0";s.position=d.all?"absolute":"fixed";s.left=((o[w]-i[w])/2)+"px";x.src="http://t13n.googlecode.com/svn/trunk/blet/rt13n.js?l="+l}}else%20setTimeout(t,500)})('hi')     तो भाई यह लिंक मेने भी दे दिए हैं इन्हें खोलकर बुकमार्क कीजिये और                              भाई अनवर की बदोलत हिंदी ब्लोगिंग के मज़े लीजिये ................  अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

3 टिप्‍पणियां:

  1. अच्छा हुआ आपकी प्रॉब्लम सोल्व हो गयी| वैसे बरहा,हिंदी राइटर आदि बहुत से सोफ्टवेयर है जो मुफ्त है और बिना इंटरनेट के हिंदी टाइप कर सकने में सक्षम है|

    आप यहाँ से गूगल ट्रांसिलेटरेशन भी डाउनलोड कर सीधे हिंदी लिख सकते है
    http://www.google.com/ime/transliteration/

    जवाब देंहटाएं
  2. ratan bhai shukriya aek or jaankaari dene ke liyen ..akhtar khan akela kota rajsthan

    जवाब देंहटाएं
  3. @ जनाब अख़तर साहब ! आप भी न बड़े ही शुक्रगुज़ार क़िस्म के हैं। इस बात की ही पोस्ट बना डाली ?
    आपको 3 हज़ार पोस्ट की मुबारकबाद !

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...