आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2011

25 फीसदी बांग्‍लादेशी भारत के खिलाफ, आतंकियों व आईएसआई के साथ

25 फीसदी बांग्‍लादेशी भारत के खिलाफ, आतंकियों व आईएसआई के साथ

 

 
 
 
| Email  Print Comment
 
 
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री के एक विवादास्पद बयान ने भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में खटास पैदा होने की आशंका पैदा हो गई है। दरअसल, पांच संपादकों के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘कम से कम २५ फीसदी बांग्लादेशी जमियत-उल-इस्लामी के प्रभाव में हैं और वे भारत के खिलाफ हैं। आईएसआई जैसी संस्थाओं ने इन लोगों पर पकड़ बना ली है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के असर में हैं।’
प्रधानमंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, ‘ऐसे में बांग्लादेश में राजनीतिक परिदृश्य कभी भी बदल सकता है। हम यह नहीं जानते हैं कि ये आतंकवादी कौन हैं, जिन्होंने बांग्लादेश में जमियत-ए-इस्लामी पर पकड़ बना रखी है और वे क्या चाहते हैं।’
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर करीब 30 घंटे बाद अनौपचारिक तौर पर दिए गए डॉ. मनमोहन सिंह के इस बयान को हटा लिया गया है। के चलते भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में खटास की आशंका पैदा हो गई है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब विदेश मंत्री एस.एम.कृष्णा को एक हफ्ते बाद बांग्लादेश जाना है।  पीएम के बयान को बुधवार की रात पीएमओ की वेबसाइट पर जारी किया गया था। विदेश मंत्रालय की भी वेबसाइट से मनमोहन सिंह के बयान को हटा दिया गया है।
आपकी राय
क्या प्रधानमंत्री को ऐसे बयान देना चाहिए? क्या इससे भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में खटास नहीं आएगी? इस मुद्दे पर अपनी राय संतुलित शब्दों में रखें। टिप्पणी के लिए आप जिम्मेदार होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...