आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2011

फर्जी मुठ भेड़ में फांसी की सजा हो ..........

देश का सर्वोच्च  न्यायालय इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में फर्जी मुठभेड़ में पुलिस की क्रूरता के किस्से सुन सुन कर परेशान हो गया है और न्याय को बचाए रखने के लियें हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के जजों ने एक फरमान जारी कर कहा है के जो पुलिस कर्मी फर्जी मुठभेड़ में लिप्त पाया जाता हो उसे कम से कम म्रत्युदंड दिया जाना चाहिए ...
कल सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा के अजीब बात है जो रक्षक होते हैं वोह भक्षक हो जाते है ..खाकी वर्दी में अगर कोई गुडागर्दी करता है तो उनके लिए सख्त सजा का प्रावधान होना चाहिए ..सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे सभी आरोपियों को म्रत्युदंड की सजा देने के निर्देश भी दिए हैं ताकि मोत की सजा के दर से देश  में फर्जी मुठ भेड़ों का आतंक खत्म हो सके .....
देश में अचानक दो तीन वर्षों में हर जिले हर राज्य में फर्जी मुठ भेड़ की लम्बी कहानियाँ शुरू हो गयी है और सभ फर्जी मुठ भेड़ों की कहानिया हाईकोर्ट और सुप्रीमकोर्ट के सामने खुल भी गयी है इसी लियें देश की पुलिस और सरकार के गठ बंधन से हो रही इन मोतों से सुप्रीम कोर्ट ने व्यथित होकर यह टिपण्णी की है लेकिन खाकी के भेस में छुपे यह वर्दीवाले गुंडे हैं के सुधरने का नाम ही नहीं लेते हैं ................अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

4 टिप्‍पणियां:

  1. जो पुलिस कर्मी फर्जी मुठभेड़ में लिप्त पाया जाता हो उसे कम से कम म्रत्युदंड दिया जाना चाहिए ...

    Sahmat .

    http://quranse.blogspot.com/2011/05/quranic-teachings.html

    जवाब देंहटाएं
  2. अपराधी कोई भी हो चाहे पुलिस कर्मी या कोई और या कोई पहुँच वाला
    निष्पक्ष रूप से सजा मिलनी ही चाहिए |अच्छा लेख |बधाई
    आशा

    जवाब देंहटाएं
  3. बिल्कुल मिलना चाहिये मृत्युदण्ड, मगर सिर्फ़ पुलिस वालों को ही नहीं उन गुण्डों बदमाशों को भी जो समाज ही नहीं वरन पुलिस का भी जीना हराम किये हुए हैं।

    जवाब देंहटाएं
  4. प्रिय दोस्तों! क्षमा करें.कुछ निजी कारणों से आपकी पोस्ट/सारी पोस्टों का पढने का फ़िलहाल समय नहीं हैं,क्योंकि 20 मई से मेरी तपस्या शुरू हो रही है.तब कुछ समय मिला तो आपकी पोस्ट जरुर पढूंगा.फ़िलहाल आपके पास समय हो तो नीचे भेजे लिंकों को पढ़कर मेरी विचारधारा समझने की कोशिश करें.
    दोस्तों,क्या सबसे बकवास पोस्ट पर टिप्पणी करोंगे. मत करना,वरना......... भारत देश के किसी थाने में आपके खिलाफ फर्जी देशद्रोह या किसी अन्य धारा के तहत केस दर्ज हो जायेगा. क्या कहा आपको डर नहीं लगता? फिर दिखाओ सब अपनी-अपनी हिम्मत का नमूना और यह रहा उसका लिंक प्यार करने वाले जीते हैं शान से, मरते हैं शान से
    श्रीमान जी, हिंदी के प्रचार-प्रसार हेतु सुझाव :-आप भी अपने ब्लोगों पर "अपने ब्लॉग में हिंदी में लिखने वाला विजेट" लगाए. मैंने भी लगाये है.इससे हिंदी प्रेमियों को सुविधा और लाभ होगा.क्या आप हिंदी से प्रेम करते हैं? तब एक बार जरुर आये. मैंने अपने अनुभवों के आधार आज सभी हिंदी ब्लॉगर भाई यह शपथ लें हिंदी लिपि पर एक पोस्ट लिखी है.मुझे उम्मीद आप अपने सभी दोस्तों के साथ मेरे ब्लॉग एक बार जरुर आयेंगे. ऐसा मेरा विश्वास है.
    क्या ब्लॉगर मेरी थोड़ी मदद कर सकते हैं अगर मुझे थोडा-सा साथ(धर्म और जाति से ऊपर उठकर"इंसानियत" के फर्ज के चलते ब्लॉगर भाइयों का ही)और तकनीकी जानकारी मिल जाए तो मैं इन भ्रष्टाचारियों को बेनकाब करने के साथ ही अपने प्राणों की आहुति देने को भी तैयार हूँ.
    अगर आप चाहे तो मेरे इस संकल्प को पूरा करने में अपना सहयोग कर सकते हैं. आप द्वारा दी दो आँखों से दो व्यक्तियों को रोशनी मिलती हैं. क्या आप किन्ही दो व्यक्तियों को रोशनी देना चाहेंगे? नेत्रदान आप करें और दूसरों को भी प्रेरित करें क्या है आपकी नेत्रदान पर विचारधारा?
    यह टी.आर.पी जो संस्थाएं तय करती हैं, वे उन्हीं व्यावसायिक घरानों के दिमाग की उपज हैं. जो प्रत्यक्ष तौर पर मनुष्य का शोषण करती हैं. इस लिहाज से टी.वी. चैनल भी परोक्ष रूप से जनता के शोषण के हथियार हैं, वैसे ही जैसे ज्यादातर बड़े अखबार. ये प्रसार माध्यम हैं जो विकृत होकर कंपनियों और रसूखवाले लोगों की गतिविधियों को समाचार बनाकर परोस रहे हैं.? कोशिश करें-तब ब्लाग भी "मीडिया" बन सकता है क्या है आपकी विचारधारा?

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...