आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 मई 2011

राजस्थान में दारिया का भुत पुलिस अधकारियों के पीछे पढ़ा ..........

कहते हैं खून गरीब का हो या आमिर का एक दिन सर चढ़ कर जरुर बोलता है और देश में इन दिनों फर्जी एंकाउन्टर करने वालों के मामले में कुछ ऐसा ही हो रहा है ..फर्जी एंकाउन्टर के नाम पर हत्या करने वाले पुलिस कर्मी अब एक के बाद एक जेल में जाने लगे हैं ........राजस्थान में भी पिछले दिनों भाजपा शासन काल में दारिया नाम के एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में बेरहमी से मार दिया था और उसे एंकाउन्टर  करार देकर  इस अपराध को करने वाले पुलिस अधिकारीयों को सम्मानित किया था .इस मामले की जांच मानवाधिकार आयोग ने की लेकिन नतीजा सिफार रहा पुलिस ने सभी जांच मेनेज कर ली और क्लीन चिट प्राप्त कर ली .....यह सब होता रहा लेकिन दारिया की विधवा पत्नी कभी अदालत कभी मन्दिर के चक्कर काटती रही और नतीजन इस मामले की जांच सी बी आई को दी गयी ,,,,,,,,,,,,,,जो पुलिस अधिकारी अपनी नाक पर मक्खी नहीं बेठने देते थे सत्ता पक्ष के मंत्रियों की दलाली क्या करते थे इंसान को गाजर मुली की तरह काट देते थे , इंसानों के साथ जानवरों की तरह बर्ताव कर सरकार की नाक के बाल बने हुए थे वाही पुलिस कर्मी पहले तो सी बी आई के सामने गुर्राए फिर इस गलत फहमी में रहे के हम तो सरकार के मंत्रियों के ख़ास हैं पुलिस विभाग के हीरो हैं हमारा कोई क्या बिगाड़ेगा लेकिन खुदा के घर देर है अंधेर नहीं है .इधर सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी एंकाउन्टर करने वालों पर शिकंजा कसा उधर सी बी आई हरकत में आई पहले तीन छोटे अधिकारी पकड़े और कल आई जी रेंक के एक अधिकारी को इस मामले में धर दबोचा जिन लोगों की नज़र में आदमी के खुद की कीमत कुछ नहीं है वोह तो सोचते हैं अपराधी था मर गया तो क्या हुआ पुलिस ने कोनसा गलत करा है इतने बढ़े अधिकारी को क्यों पकड़ा गया है तरह तरह के सवाल है जो मानवाधिकार विरोधी विचारधारा वाले सेल्फिश लोगों के दिमागों में है लेकिन इन्सान अपराध और ज़ुल्म करने के पहले भूल जाता है के इश्वर की लाठी में आवाज़ नहीं होती है और इस दारिया हत्याकांड में भी यही हुआ .
दरिया की विधवा रोती रही बिलखती रही लेकिन पुलिस को दारिया और उसकी पत्नी पर रहम नहीं आया आज भी सरे राजस्थान में पुलिस नाजायज़ हिरासतों के किस्से आम हैं लेकिन सारे पुलिस अधिकारी बेखोफ ज़ुल्म बरपा  कर  रहे हैं ,,,उन लोगों को हाल ही में गिरफ्तार आई जी राजस्थान की हालत को देख लेना चाहिए के बुरे कम के बुरे नतीजे ही होते है कल जिनके नाम से पुलिस के अधिकारी कांपा करते थे आज व्ही अधिकारी सी बी आई हिरासत में काँप रहा है राजस्थान में अभी तो यह सिलसिला और आगे चलने वाला है जिसमे कई दुसरे अधिकारी भी पकड़ में आने वाले है .................................अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...