आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मई 2011

राजस्थान कोंग्रेस के प्रवक्ता पंकज मेहता को जन्म दिन की बधाई

राजस्थान कोंग्रेस के प्रवक्ता पंकज मेहता को जन्म दिन की बधाई हो . पंकज मेहता राजस्थान के युवातुर्क सक्रिय कोंग्रेसी हैं और कोटा इनकी जन्मस्थली है . कोटा कोमर्स कोलेज से छात्र राजनीति से जुड़े पंकज मेहता राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं और उनके साथ मिलकर रास्थान भर में गांधीवादी मिशन को आगे बढा रहे हैं . 
निर्मल,सहज,सरल स्वभाव के पंकज मेहता कोंग्रेस हो चाहे भाजपा सभी में हर दिल अज़ीज़ बने हैं वोह लगभग दस वर्ष तक कोटा जिला कोंग्रेस के जिला अध्यक्ष पद पर रहे और भाजपा शासन के दोरान भाजपा की गलत नीतियों का मुखर विरोध किया , मेहता कोटा के रामकिशन वर्मा के केबिनेट मंत्री कार्यकाल में उनके काफी करीबी थे और इसीलियें राजस्थान के सभी छोटे बढ़े नेता उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर जानते हैं पहचानते हैं उनकी मुखर शख्सियत के कारन ही उन्हें देश के सभी विधान चुनावों में दुसरे प्रदेशों में भी चुनाव प्रचार के लियें भेजा जाता है जब भी कोंग्रेस की नीतियों पर कोई सवाल उठता है जब भी भाजपा की नीतियों की आलोचना करना होती है तब पंकज मेहता को प्रदेश प्रवक्ता की हेसियत से मीडिया याद करता है और वोह अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभाते हैं अभी पंकज मेहता को कोटा दक्षिण से विधायक का टिकिट कोंग्रेस पार्टी ने  दिया था लेकिन अपने वरिष्ठ गुरु रहे रामकिशन वर्मा के लियें उन्होंने इस टिकिट का परित्याग किया और इस टिकिट को रामकिशन वर्मा को दिलवाया . पंकज मेहता की एक खासियत यह है के उन्हें कोई भी काम कोई भी व्यक्ति बताये वोह जाती धर्म और पार्टीबाजी से अलग हट कर केवल समस्या देखते हैं और उसके निदान के लियें उठ खड़े होते हैं एक मिनट में समस्या बताने वाली की समस्या के समाधान की शुरुआत हो जाती है , कोंग्रेस में इन दिनों गुटबाजी और व्यक्तिवादिता हावी है लेकिन भाई पंकज मेहता है के बस कोंग्रेस के साथ हैं कोई भी किसी भी गुट का कोंग्रेस के बेनर तले कोई भी कार्यक्रम करे ,चुनाव लड़े यह सभी भेदभाव भुलाकर कोंग्रेस के चुनाव चिन्ह या कोंग्रेस के कार्यक्रम को सफल बनाने में लग जाते है , पंकज मेहता अकेले ऐसे कोंग्रेसी है जो राजस्थान में गांधीवादी की विचारधारा को आम जन जन तक पहुंचने के लियें गांधीवादी विचारमंच के माध्यम से राजस्थान के सभी जिलों में कार्यक्रमों ,प्रदर्शनियों के माध्यम से प्रचार प्रसार में लगे हैं उनका ही प्रयास है के कोटा वर्दमान यूनिवर्सिटी में आज गांधी जी पर गांधी दर्शन पर पाठ्यक्रम चलाया गया है ऐसे सादा जीवन उछ विचार वाले गांधीवादी नेता भाई पंकज मेहता को उनके जन्म दिन पर सलाम पेश  हे भाई पंकज जी प्लीज़ सलाम कुबूल कीजिएगा और गुस्ताखी के लियें माफ़ भी कीजिएगा ............. अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...