आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अप्रैल 2011

बक्से में बंद मिला युवती का शव


Source: bhaskar news
Last Updated 07:31(21/04/11)

आर्टिकल शेयर करें Share




कोटा.दिल्ली से बक्से में पैककर युवती का शव अजमेर पार्सल करने का मामला अभी खुला भी नहीं था कि बुधवार को कोटा में एक युवती का शव बक्से में मिला। हत्यारों ने युवती की हत्या करने के बाद उसे लोहे के बक्से में पैक कर चंबल ब्रिज से नदी में फेंक दिया।



शव करीब 4 से 5 दिन पुराना है। ऊंचाई से फेंकने के कारण बक्से का ढक्कन टूट कर अलग हो गया। युवती की पहचान नहीं हो सकी। युवती संभ्रांत परिवार की है और संभवत: गर्भवती है। करीब 25 से 30 वर्षीय एक युवती की हत्या कर अज्ञात हत्यारों ने उसके शव को लोहे के एक बक्से में पैक कर दिया। बक्से के ऊपर ताला लगाया और उसे हाइवे नंबर 12 कोटा-बूंदी मार्ग पर कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में चंबल ब्रिज से नीचे नदी में फेंक दिया।



इस वारदात का पता पुलिस को बुधवार को उस समय लगा जब शव पानी के कारण फूलकर चंबल के पुराने ब्रिज व निर्माणाधीन ब्रिज के बीच पिलर नंबर 3 के पास नदी की सतह पर आ गया। करीब 100 फीट की ऊंचाई से फेंके जाने के कारण बक्से का ढ़क्कन टूट कर अलग हो गया था। बक्सा टूट कर उसकी चद्दर शव में घुस गई थी।



बक्से में शव मिलने की सूचना मिलते ही नयापुरा क्षेत्र व पुलिस प्रशासन में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को बक्से सहित एमबीएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। एफएसएल के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी एसएस शर्मा भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। शव, बक्से व घटनास्थल का मुआयना किया गया। डीएसपी संजय गुप्ता के अनुसार अभी तक युवती की पहचान नहीं हो सकी है। पहचान होने के बाद ही हत्या की गुत्थी सुलझ पाएगी।



सिर में वार कर की हत्या



पुलिस अधिकारियों के अनुसार युवती के सिर में दो गहरे जख्म हैं। संभवत: सिर में चोट मारकर उसकी हत्या की गई थी। हत्या भी 4 से 5 दिन पूर्व की गई है। शव को पानी में फूलने में इतना ही समय लगता है। शव इस तरह फूल गया था कि वह भारी भरकम लोहे के बक्से को ऊपर खींच लाया। शव पुराना होने के कारण उसमें कीड़े पड़ चुके थे।



क्या हुआ



युवती की हत्या कर लोहे के बक्से में पैक कर दिया



कहां फेंका



चंबल ब्रिज से फेंका



कब मिला



शव करीब 4-5 दिन पुराना है। बुधवार को पानी के ऊपर आने से पता चला।



गर्भवती होने की आशंका



प्रशिक्षु आईपीएस पंकज चौधरी के अनुसार युवती का पेट कुछ असामान्य तरीके से फूला हुआ है। इससे आशंका जताई जा रही है कि वह गर्भवती हो सकती है। इस आशंका की पुष्टि शव का पोस्टमार्टम करवाने पर ही हो सकेगी। यदि युवती गर्भवती हुई तो हत्यारे तक पहुंचना आसान हो सकता है। डीएनए टेस्ट का मिलान सही हत्यारे की पुष्टि करने में काफी सहायक होगा।

2 टिप्‍पणियां:

  1. अच्छी पोस्ट को सही जगह पर लाने के लिए धन्यवाद |
    ये तो अब जाँच का मामला बनता है सर जी |

    जवाब देंहटाएं
  2. पता नहीं कब तक रुकेंगी इस तरह की वारदात....
    दुख होता है पढ़कर.....

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...