आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अप्रैल 2011

राजस्थान वक्फ बोर्ड ने भाजपा प्रतिनिधियों को अभयदान दिया

राजस्थान वक्फ बोर्ड की आज जयपुर में आयोजित बे नतीजा रही और सदस्यों के आपसी मनमुटाव के चलते जिला वक्फ कमेटियों का गठन नहीं हो सका और इस कारण से राजस्थान में भाजपा के प्रतिनिधियों का अभी और कुछ दिनों का अभयदान मिल गया . 
राजस्थान वक्फ बोर्ड जिसका गठन वक्त से छ माह बाद निर्वाचन प्रक्रिया से किया गया एक तेज़ तर्रार इमानदार कुशल प्रशासक पूर्व आई जी पुलिस को राजस्थान वक्फ बोर्ड का सदर बनाया गया , वक्फ बोर्ड की पहली बैठक परिचय बैठक थी लेकिन आज २० अप्रैल बुद्धवार की यह बैठक जयपुर में जिस तरह से शुरू हुई और जिस तरह से बेनतीजा खत्म हुई उससे राजस्थान भर के कोंग्रेस प्रतिनिधियों के चेहरे पर मायूसी छा गयी है और दस सदस्यों के बीच में मन मुटाव सा हो गया है , आजकी बैठक में राजस्थान की महत्वपूर्ण जिला वक्फ कमेटियां बनना थी जिसे बनाने के लियें एक दिन पहले कुछ मामलों में सदस्यों की गुप्त मीटिंग में आम सहमती बन चुकी थी लेकिन अचानक आज बैठक में माहोल बदल गया और नई कमेटियों के गठन के पूर्व सदस्यों के वेरिफिकेशन के नाम पर विवाद हो गया सदस्य चाहते थे के बोर्ड का निर्णय अंतिम हो और जल्दी ही नियुक्तियां हो जाये लेकिन वेरिफिकेशन के नाम पर विवाद हो गया और बस नियुक्तिया अगली बैठक तक के लियें स्थगित कर दी गयी , राजस्थान के सभी जिलों के करीब तीन सो से भी अधिक प्रतिनिधि जयपुर में थे जो सभी निराश हो गये है और मुंह लटका कर बेरंग अपने घरों को लोट गए हैं , बोर्ड की इस उहापोह की स्थिति से बोर्ड के सदस्यों के बीच स्थापित एकता भंग हुई है और कडवाहट  का बीज पढ़ गया है , लेकिन इस झगड़े में फायदा तो भाजपा को ही हुआ है भाजपा के कई प्रतिनिधि सभी जिला वक्फ कमेटियों पर आज भी कब्जेदार हैं जीने नई नियुक्ति तक हटाना सम्भव नहीं है और नई नियुक्तियां स्थगित होने से भाजपा के सभी पदाधिकरियों के चेहरे पर रोंनक लोट आई है . 
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष लियाक़त अली समझदारी से कम कर रहे हैं और वोह अब सभी सदस्यों को पटाकर शीघ्र ही एकजुटता के प्रयासों में लगे हैं ताकि वक्फ सम्पत्तियों की हिफाजत और विकास के लियें ऐतिहासिक कार्य किये जा सकें ............. अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...