आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2011

राजस्थान में वसुंधरा के खिलाफ बना माथुर आयोग टांय टांय फिस्स

राजस्थान में वसुंधरा के खिलाफ बना माथुर आयोग टांय टांय फिस्स  हो गया है राजस्थान सरकार इस मामले में अपनी जिद पर अड़ी   थी और राजस्थान हाई कोर्ट ने जब इस आयोग को नाजायज़ गेरकानुनी करार दिया तो आयोग को जायज़ ठहराने के लियें सरकार सुप्रीम कोर्ट गयी जहां से मुंह की खाकर वापस लोटी है .
राजस्थान में कोंग्रेस की सरकार बनते ही यहाँ भाजपा कार्यकाल में वसुंधरा सिंधिया पर जो आरोप लगे थे उनकी जांच के लियें गहलोत सरकार ने सबसे पहले कानून के खिलाफ निजी विचारधारा के तहत अपने मन पसंद हाईकोर्ट रिटायर्ड जज को लेकर एक कमेटी बनाई जिसमे एक आई ऐ एस और आए आई पी एस रिटायर्ड को नियुक किया गया आयोग ने दो वर्षों में करोड़ों खर्च किये लेकिन नतीजा सिफर रहा मामला हाईकोर्ट पहुंचा हाईकोर्ट ने कहा बिना किसी कानून के ऐसा आयोग वाह भई वाह ऐसा नहीं चलेगा और गेरकानुनी इस आयोग को करार दिया गया , आयोग के अध्यक्ष खुद इस्तीफा देकर चल दिए ,खुद रिटायर्ड आई ऐ एस , आई पी एस का सच सामने आते ही वोह चलते बने ,और आयोग भंग सा हो गया. 
लेकिन सरकार कब मानने वाली थी राजस्थान सरकार ने इस मामले को सभी कानून खिलाफ होने के बाद भी ना जाने क्यूँ किस बेवकूफ की विधिक सलाह पर सुप्रीम कोर्ट में लेजाने का निर्णय लिया काफी रुपया खर्च करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय को यथावत रखते हुए माथुर आयोग को विधि विरूद्ध करार दे कर बंद करना सही बताय अब प्रतिपक्ष  नेता राजस्थान  वसुंधरा सिंधिया और समर्थकों के बल्ले बल्ले है वोह सभी जश्न मना रहे हैं जबकि गहलोत सरकार को बेवकूफी की सलाह देने वाले लोग अब बगलें झाँक रहे हैं और इस मामले में उनसे कोई टिप्पणी करते नहीं बन रहा है ................. अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...