आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2011

अन्ना हज़ारे फिर हार गए

अन्ना हज़ारे फिर हार गए हैं बात आपको थोड़ी अटपटी लगेगी लेकिन सच यही है अभी हाल ही में अन्ना ने कथित रूप से देश में व्याप्त भ्रस्ताचार के खिलाफ लाखों रूपये का चंदा एकत्रित कर एक बढ़ा कामयाब आन्दोलन  किया और इसमें अन्ना की जीत के बाद अन्ना की भ्रस्ताचार के खिलाफ फिल्म सुपरहिट हो गयी लेकिन दोस्तों देश आज भी ना तो जगा है और ना ही देश की सरकार के कान में जूं रेंगी है और इसीलियें में कहता हूँ की भ्रटाचार के खिलाफ अन्ना की फिल्म हिट होकर भी फ्लॉप हो गयी है .
देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट बार बार सरकार को डांट कर देश के गद्दार काले धन के व्यापारियों की सूचि तलब करती है इस सूचि को सार्वजनिक करने के लियें आदेश देती है लेकिन सरकार है के टस से मस नहीं होती एक तरफ सुचना के अधिकार की कामयाबी का ढिंढोरा दूसरी तरफ भ्रस्ताचार के खिलाफ लोकपाल विधेयक बनाये जाने पर सहमती पर ख़ुशी और तीसरी तरफ सभी कायदे कानून ताक में रख कर सुप्रीम कोर्ट के  देश हित में जरी आदेशों का बार बार उलन्घ्घन ,सुप्रीम कोर्ट चीखती है चिल्लाती है लेकिन सरकार काले धन की सूचि को अपनी अंटी  से बाहर नहीं निकालती और देश की इस भर्स्ट सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट बेबस लाचार  नज़र आती है जब सरकार के सामने कानून की पालना करने वाली सर्वोच्च संस्था की यह हेसियत है तो फिर अन्ना जी आज आप जीते केसे आपके आन्दोलन का देश और देश की सरकार पर किया असर हुआ जरा हमें भी तो समझाएं  अन्ना जी हम आपके साथ है अगर आपको जितना है अगर देश को सही मायनों में भर्स्ट लोगों से बचाना है तो एक बार फिर देश के काले धन के सोदागारों की सूचि को आम करने के लियें आप फिर से अनशन करें देश आपके साथ रहेगा  क्या अन्ना अजी ऐसा कर रहे हैं ..........................अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...