आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अप्रैल 2011

हिंदी ब्लोगिंग को अब मिली है जिंदगी

  जी हाँ दोस्तों , भाइयों ,बुजुर्गों  यह एक सच है के हिंदी ब्लोगिंग को अब मिली है जिंदगी  हमारे देश में कई सालों से हिंदी ब्लोगिंग विश्व स्तत्र पर अपने झंडे गाड़े हुए है देश और साहित्यकारों को एक नई सोच नई दिशा इसी हिंदी ब्लोगिंग ने दी है और देश में जब पत्रकारिता मर रही थी ,नेताओं और उद्योगपतियों के इर्द गिर चक्कर लगा रही थी , कार्यपालिका और न्याय पालिका सडांध मारने लगी थी तब हिंदी ब्लोगिंग ही थी जिसने पांचवा लोकतंत्र का स्तम्भ बन कर इस देश को बचाया इस देश को नया सम्मान दिलवाया .
आज देश सभी झंझावातों से फिर उबरने लगा है उसमें हिंदी ब्लोगर्स का चिंतन , इनके सुझाव , इनकी चेतना इनकी निगरानी शामिल है इन सब हालातों में साह्तिय्कारों ,पत्रकारों ,प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया जो भी हो सभी ने अब हिंदी ब्लोगिंग को मान्यता ही नहीं दी बलके एक सम्मान भी दिया है . दिल्ली में आज होने वाला कामयाब सम्मेलन हम सभी हिंदी ब्लोगर्स के लियें सम्मान की बात है इस सम्मलेन ने हिंदी ब्लोगिंग को नई दिशा दी है अपना पराया उंच नीच छोटा बढ़ा होने का भेदभाव भुलाकर एक अपनापन दिया है एक नई सोच दी है और यह देश के नव निर्माण के लीयें एक सकारात्मक संकेत हैं इस्लीयें में कहता हूँ हिंदी ब्लोगिग्न जिंदाबाद , ब्लोगिग्न एकता जिंदाबाद .............अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...