आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मार्च 2011

राजस्थान मानवाधिकार सो रहा हे

राजस्थान में हाल ही में सरकार की लापरवाही और नकली ग्लूकोस सप्लाई के कारण जोधपुर में दो दर्जन से भी अधिक प्रसुताओं की दर्दनाक मोत हो गयी , खबर अख़बारों में चाह्पी गई टी वी चेनलों में दिखाई गयी मुख्यमंत्री जी और स्वास्थ्य मंत्री जी ने दिखावा किया मामला ठंडे बसते में लेकिन सभी संस्थाएं भी इस मामले में खामोश सोचा आखिर राज़ क्या हे . 
राजस्थान में सेकड़ों समाज सेवी संस्थाएं महिला वर्ष का रोना रोने वाले लोग और महिलाओं की बेमोत मोतों पर सभी की चुप्पी हो भी केसे नहीं राजस्थान में महिला आयोग तो हे नहीं सरकार ने इसका गठन अब तक नहीं किया हे और दिल्ली में जो राष्ट्रीय  महिला आयोग हे उसकी अध्यक्ष गिरजा व्यास राजस्थान से सांसद हें तो उन्हें राजस्थान में महिलाओं की इन मोतों से क्या लेना देना , अब बात करते हें राज्य मानवाधिकार आयोग की यहाँ इस आयोग पर दस लाख से भी अधिक रूपये प्रतिमाह खर्च होते हें दीगर खर्चे अलग से हें लेकिन इन जनाब ने भी महिलाओं की मोत का हिसाब नहीं माँगा बीएस फिर क्या था राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को इस मामले में खबरों को आधार मानकर गम्भीरता दिखाना पढ़ी और फिर कल राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में सरकार और सम्बन्धित लोगो से जवाब तलब किया हे ऐसे में जब राजस्थान का अपना योग हे और राजस्थान के पीड़ितों और उनके परिजनों के लियें यह आयोग खामोश रहे तो ऐसे आयोग को बंद कर देना चाहिए या फिर कोई जवाबदारी  तय करना चाहिए ........ . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...