आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2011

सरकार ही लोगों के फेफड़ों में ज़हर घोलती रही हे

जी हाँ दोस्तों सुनने में जरा अजीब लगता हे लेकिन यह सच हे कोटा की लाखों जनता के स्वस्थ जीवन में राजस्थान सरकार १७ सालों से जहर घोलती रही हे और हजारों को बीमार कर दिया हे ।
कोटा में जलदाय विभाग की लापरवाही से पानी साफ करने के लियें अंदाज़े के आधार पर उसमें क्लोरिन छोड़ा जा रहा हे और कम होने से बेक्टीरिया नहीं मरते जबकि ज्यादा होने से लोगों के फेफड़ों में तकलीफ होना,चमड़ी खराब होना ,दांत खराब होना,पेट की गम्भीर बीमारियाँ होना आम बात हो गयी हे , कोटा में अंदाज़े से क्लोरिन डालने से खुद जलदाय विभाग के संयत्र गल गये हें और जनता तो रोज़ बीमारियों से त्रस्त हो ही रही हे ,कोटा में दस लाख लीटर पर दो से चार किलो क्लोरिन डाला जाता हे लेकिन कम ज्यादा होने से अब तक विभाग को ढाई करोड़ रूपये का नुकसान हो गया हे और एक करोड़ रूपये का क्लोरिन और खराब होने वाला हे । क्लोरिन की कमी और अधिकता से कोटा में जनता के लिए जहर बांटा जा रहा हे इसलिए अब यहाँ पानी में क्लोरिन मिक्सींग के लियें एक संयंत्र लगाने की तय्यारी चल रही हे ।
कोटा में इस तरह के पानी सप्लाई होने पर चिकित्सकों ने टिप्पणी की हे के क्लोरिन अधिक होने से फेफड़े खराब हो जाते हें उसमें ऑक्सीजन नहीं रहती और फेफड़े फूलने लगते हें दमा की बीमारी हो जाती हे ,पेट खराब हो जाता हे ,हड्डियां ,दांत और त्वचा खराब हो जाती हे बाल झड़ने लगते हें और आँतों में अल्सर हो जाता हे चिकत्सकों ने बताया की कोटा में पिछले दिनों यह बीमारियाँ आम हो गयी हें और इसका मूल कारण क्लोरिन युक्त पानी हे , तो दोस्तों ऐसे म़ोत बात रही हे कोटा की जनता को राजस्थान सरकार। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...