आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 मार्च 2011

राष्ट्रपिता गांधी पर राजनीति तेज़

राष्ट्रपिता गांधी पर राजनीति तेज़ हो गयी हे गांधीनगर गुजरात में मोदी ने गाँधी को अपमानित करने वाली किताब को गुजरात में पाबन्द कर गांधीवादी होने का साबित कर दिया हे और इससे कोंग्रेसी परेशान हें उनका मानना हे कोंग्रेस शासित राज्यों में ऐसा नहीं होने से मोदी को गाँधी के विषय पर मुशायरा लुटने वाला हीरो लोग मानने लगे हें .
पिछले दिनों गांधी को अपमानित करने वाली एक मनमानी सोच पर आधारित पुस्तक का प्रकाशन हुआ हे जिसमे गांधी की संस्मरण जता कर गाँधी पर कुछ आरोप लगाये गये हें जो अपमानकारी हे इसीलियें गुजरात सरकार ने इस किताब को प्रतिबंधित कर दिया और देखते ही जब्त करने तथा बेचने वाले को दंडित करने के आदेश दिए हें . इधर कोंग्रेस की केन्द्रीय सरकार गाँधी विचारधारा को प्रचारित करने के लियें गाँधी के नाम  पर यूनिवर्सिटी से लेकर कोंग्रेस संगठन और सरकार के बजट में से करोड़ों करोड़ रूपये खर्च कर चुका हे लेकिन गाँधी विचारधारा को लागू नहीं कर पाए हें हालत यह हें के सरकारी दफ्तरों अदालतों थानों में जहां  गाँधी के फोटू को लगाया जाना एक कानून हे और इस कानून के बाद भी राजस्थान और कई स्थानों पर गाँधी की तस्वीर सरकारी दफ्तरों कलेक्ट्रेट वगेरा से गायब हो गयी हे लेकिन मोदी के चेतते ही केंद्र सरकार ने गांधी को अपमानित करने पर ऐसे व्यक्ति को दंडित करने का कानून बनाने का मन बनाया हे जो अभी कागजों में ही चल रहा हे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. सत्य की खोज करने वाले गांधीजी के बारे में पुस्तक पर प्रतिबंध लगाना तो उचित नही है । हम ये क्यूं भूल जाते हैं कि हम सब इन्सान हैं भगवान नही ।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...