आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मार्च 2011

होली दहन का मुहरत शाम ६.३५ से ७.१० तक रहेगा

 दोस्तों ब्लोगिंग की दुनिया में मेरी तरफ से आपको इस पहली होली पर दिली मुबारकबाद आज एक चोघाडिया   देखा तो पता लगा के कोटा में और सभी जगह होली दहन का मुहरत शाम ६.३५ से ७.१० तक रहेगा जो सूरज डूबने से दस मिनट बाद तक का हे . 
होल की सजावट को देखते हुए कई होली संचालक इस मुहर्त को टाल कर ही होली का दहन करेंगे लेकिन प्रक्रति और इश्वर के आदेश के विपरीत अगर कोई काम क्या जाए तो अराजकता की सी स्थिति तो होती ही हे इस बार अट्ठारह वर्ष बाद पहली बार शनिवार पूर्णिमा का चाँद आया हे जो अपेक्षाक्रत चमकीला खुबसूरत और चोह्द्विन के चाँद की मानिंद खुबसूरत रहेगा एक तरफ खबसूरत चाँद का उदय दूसरी तरफ सूरज का छुपना और फिर होली का दहन एक खुबसूरत सा नजारा जिसे अगर सब कुछ वक्त पर कर दिया जाये तो देखने लायक मंजर हो जाएगा  लेकिन कई  स्थानों पर डिस्को और फ़िल्मी फूहड़ गानों की गूंज में नशेडी लोग इस सुन्दर माहोल को दबा डालेंगे . 
कोटा में नयापुरा की आदर्श होली ने इस बार फिर हर बार की तरह नायाब यादगार होली सजाई हे इस होली के खुसूसी महमान राजस्थान के गृह मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल रहेंगे यहाँ इस आकर्षक होली को देखने के लियें लाखों लोग आते हें और होली के संचालक राकेश शर्मा राकू को धन्यवाद देते हें इस होली में इस बार चम्बल पुल और एक तरफ हिन्रा कश्यप को एक बढ़े कढ़ाव में बताया गया हे जो होली के दहन की यद् ताज़ा कर रहा हे . 
खेर सभी भाइयों की होली खुशनुमा रंगीन और खुशियों से झोली भर दें वाली रहे इसी दुआ के साथ सभी भाइयों को होली मुबारक हो होली मुबारक हो . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...