आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मार्च 2011

सय्यदना साहब तुम जियो हज़ारों साल साल के दिन हो कई हजार

सय्यदना  साहब तुम जियो हज़ारों साल साल के दिन हो कई हजार  यही दुआ आज विश्व का बोहरा समाज दाउदी बोहरा धर्म गुरु आदरणीय डॉक्टर मोहम्मद बुरहानुद्दीन सय्यादना साहब के सोवें जन्म दिवस की पूर्व संध्या  पर आज कर रहा हे कल २५ मार्च को सय्यादना साहब का शताब्दी जन्मोत्सव हे . 
सय्यादना साहब को दाउदी बोहरा समाज के पचासवें धर्म गुरु हें और विश्वभर में इनके अनुयायी इस जन्मोत्सव को पर्व के रूप में मना रहे हें हालत यह हें के विश्व भर में झा इस समाज के लोग रहते हें वहा वहा घरों , चोराहों ,मस्जिदों,अंजुमनों को दुल्हन की तरह से सजाया हे सभी जिलों में समाज सेवा कार्यों के केम्प, चिकित्सा सेवा केम्प लगाये गये हें इतना ही नहीं सय्य्दना साहब के निर्देशों पर विश्व भर में स्पेरो  दिवस के पूर्व हजारों हजार परिंडे चिड़ियों को दाना खिलाने और पानी पिलाने के बर्तन बांटे  गये हे  इस मामले में बोहरा समाज का नाम गिनीज़ रिकोर्ड में दर्ज किया गया हे , इस अवसर पर सय्यदना साहब कल मुंबई में विश्व स्तर के दूरदराज़ से आये लोगों से मिलेंगे और अपना सन्देश देंगे उनकी एक झलक और उनके संदेश को सुनने के लियें बोहरा समाज आतुर हे इस लिए इस संदेश को इंटरनेट पर लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा हे . 
कोटा में दाउदी बोहरा समाज के आमिल और समाज सेवक मेहदी हसन , अब्बास भाई , अकबर भाई, असगर भाई, मंसूर भाई , सबदर भाई सहित कई समाज से जुड़े लोगों ने भव्य कार्यक्रम आयोजन किये हें और कल भी कोटा में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हें . सय्यादना साहब को सोवें जन्म दिवस के अवसर पर सभी भाइयों की तरफ से मुबारकबाद ................... अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...