आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 मार्च 2011

कोटा में एक फेक्ट्री सेम्टेल और बंद

कोटा में एक फेक्ट्री सेम्टेल और बंद हो गयी हें एक वक्त उद्ध्योग नगरी कहे जाने वाले इस शहर में सेकड़ों उद्ध्योग और लाखों रोज़गार  के अवसर थे लेकिन श्रम विभाग और सरकार की ढुल  मूल नीतियों के चलते कोटा में श्रमिक बेरोजगार होते जारहे हें और उद्द्योग एक एक कर बंद हो रहे हें . 
कोटा में बारां रोड पर स्थित सेम्टेल कलर फेक्ट्री में सात सो से भी अधिक श्रमिक इस तालाबंदी से हड़ताल पर हें और प्रदर्शन कर रहे हें , राजस्थान सरकार और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते कोटा में जे के सहित कई छोटे बढ़े उद्योग देखते देखते ही बंद हो गये हें और यहाँ श्रमिक और अधिकारीयों को बेरोजगार हो जाने के बाद भूखों मरने की नोबत हे .
सरकार ने अगर वक्त रहते इन उद्ध्योग पतियों की नाक में नकेल नहीं कसी तो यह यहाँ रियायती दर भूमि खरीद कर उनका मूल्य बढ़ जाने के बाद महंगे दामों पर कोलोनियाँ काट कर रूपये कमाने का धंधा तेज़ क्र देंगे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...