आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मार्च 2011

२४ मार्च को देश के वकीलों की हड़ताल

२४ मार्च को देश के वकीलों की हड़ताल  रहेगी कल जयपुर में देश के वकील एकत्रित हुए और उन्होंने इंडियन लीगल प्रेक्टिशनर एक्ट के खिलाफ नाराजगी जताते हुए यह निर्णय लिया .
राजस्थान बार कोंसिल की मेजबानी में कल देश भर के वकीलों के नेता जयपुर में बेठे थे और इन्डियन लीगल प्रेक्टिशनर एक्ट को कला कानून बताते हुए इसे रोकने की मांग पर जोर दिया गया वर्तमान में वकीलों की एक स्वायत संस्था बार कोंसिल हे जो कानूनी रूप से परिर हे इसके चुनाव लोकतान्त्रिक तरीके से होते हे इसका अपना बजट होता हे और वकीलों के चंदे से ही यह बार कोंसिल अपना कार्य कर रही हे फिर भी सरकार वकीलों को नियंत्रित कर अपना मनमाना निर्णय थोपने के लियें इन्डियन लीगल प्रेक्टिशनर एक्ट के माध्यम से अपने सरकारी प्रतिनिधियों को इस बार कोंसिल की व्यवस्था पर अंकुश लगाना चाहती हे जो वकीलों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं होगा चोर दरवाज़े से वकीलों के ऊपर सरकार के प्रतिनिधि बिठाकर सरकार देश के लोकतंत्र का गला घोटना चाहती हे जो वकीलों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नही हे और इसीलियें २४ मार्च को देश भर के वकील हडताल कर अपना विरोध जताएंगे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...