आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 मार्च 2011

मनोरोग मरीजों के लियें चिकित्सालय

राजस्थान में चिकित्सा क्षेत्र खासकर मनोरोग  चिकित्सा के लियें एक अच्छी खबर हे यहाँ सरकारी स्तर पर एक चिकित्सालय खोलने की योजना हे जिसमें दवाएं जांचें वगेरा सब सरकार के खर्चे पर ही होगी यह घोषणा डॉक्टर अशोक पानगडिया  ने की . 
राजस्थान के मशहूर  डॉक्टर अशोक पानगडिया इन दिनों राज्य योजना आयोग के सदस्य हे और इसीलियें उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में सरकार को यह व्यवस्था करने का सुझाव दिया हे जो काफी हद तक मान भी लिया गया हे पानगडिया सहित कई विश्व के मशहूर चिकित्सक कोटा में अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा सम्मेलन में भाग लेने आये हें और यहाँ सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बात  चीत में डॉक्टर पानगडिया ने यह जानकारी दी , दूसरी तरफ देश के चिकित्सा क्षेत्र में केरल के एक ऍन आर आई चिक्तिसक ने कई अरब रूपये भारत की चिकित्सा मदद के लियें खर्च करने का एलान किया हे विश्व में चिकित्सा क्षेत्र में एक अच्छा बढ़ा नाम कमाए वाले केरल के मूल इन चिकित्सक महोदय ने देश के विभिन्न हिस्सों में चिकित्सा क्षेत्र में अरबों रूपये खर्च करने का एलान किया हे इसलियें आज का अदीन चिकित्सा को समर्पित दिन ही कहा जा सकता हे खुदा करे देश के और विश्व के कई चिकित्सक और धनवान लोग भारत के विभिन्न बिमारियों से ग्रसित मरीजों के लियें मुफ्त में इलाज करने का ज़िम्मा  उठायें ताके देश में जो गरीब लोग देश की सरकार की लापरवाही और पेचीदगियों के चलते बिना दवाओं और इलाज के बेमोत मरे जाते हें उनकी मोतों पर काबू पाया जा सके . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...