आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 फ़रवरी 2011

दाउदी बोहरा समाज के सयदना साहब

दाउदी बोहरा समाज के धरम गुरु सयदना साहब का मार्च में जन्म दिन हे लेकिन यह जन्म दिन सोवां जन्म दिन हे इसलियें इस जन्म दिन को बोहरा समाज राष्ट्रीय स्तर पर करने पर जुट गया हे इसी क्रम में कोटा में कल कई कार्यक्रम हुए हें ।
बोहरा समाज के सयदना साहब समाज में पूजनीय और आदरणीय हे देश का पूरा समाज इन आदरणीय गुरु के हुक्म के बगेर कुछ नहीं कर सकता हे और आज जब ऐसे धर्म गुरु सोवें वर्ष में जा रहे हें तो इस समाज में उत्साह लाज़मी हे समाज ने कल कोटा के एक बढ़े होल में शहर के सभी धर्मों से जुड़े लोगों को बुलाकर एक बढ़ा कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें धर्मगुरु के चित्र और कोटा से जुड़े संस्मरणों की प्रदर्शनी भी लगाई गयी समाज के विभिन्न जिलों में कायक्रम आयजित होने के बाद राजस्थान का बोहरा समाज प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर का एक बढ़ा कार्यक्रम मार्च मने आयोजित करने जा रहा हे जिसमें भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सभी राष्ट्र्याध्य्क्षों को भी बुलाया गया हे ।
समाज में केवल बोहरा समाज ही ऐसा समाज हे जो अपने धर्म गुरु की भगवान और खुदा से भी ज्यादा इज्जत करता हे और उनका फरमान भगवान का फरमान मान कर पालना करता हे यही वजह हे के इनके अधिकतम विवाद समाज स्तर पर ही निपट जाते हें और समाज को काफी वक्त अदालतों में झगड़ों और टंटों में बर्बाद नहीं करना पढ़ता। अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...