आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 फ़रवरी 2011

न्याय के महंगे होने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत भडके

देश में न्याय को मोती फ़ीस लेने वाले वकीलों ने महंगा बना दिया हे और गरीब आदमी के लियें इलाज और न्याय एक सपना बनता जा रहा हे कल जयपुर में आयोजित विधि सम्मेलने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी वकीलों को फटकर लगते हुए गरीबों को कम शुल्क पर न्याय देने की बात कही ।
वकीलों के एक फ़ीस टेरिफ के अनुसार अभिषेक मनु सिंघवी,राम जेठ मलानी सहित कई ऐसे वकील हें जो एक दिन की सुनवाई के २५ लाकह रूपये लेते हें ऐसे में गरीब आदमी किसी आच्चे वकील को तो कर ही नही सकता गहलोत ने कहा के यह तो विधिक न्यायिक प्राधिकरण के जरिये ही न्याय प्राप्त कर सकता हे गहलोत ने वकीलों से आह्वान किया के वोह गरीबों को मुफ्त विधिक सहायता और मुफ्त नहीं तो कमसेकम न्यूनतम शुल्क पर न्याय दिलवाएं ।
केन्द्रीय विधि मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा के यह एक गम्भीर बात हे और इसके लियें हम केंदिरी स्तर पर कानून बनाने की बात कर रहे हें ताकि न्याय सभी के लियें हो सके और सभी को न्याय दिलवाने में सरकार कामयाब हो सके कोंग्रेस विधि प्रकोष्ट की तरफ से आयोजित इस सम्मेलन में कोंग्रेस से जुड़े वकीलों का यह सम्मेलन हुआ जिसमें कई कोंग्रेस के वकील नदारद देखे गये और प्रदेश विधि प्रकोष्ट के लोगों की इस मामले में कई शिकायतें और निजी विवाद भी सामने आये हें ।
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...