आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 फ़रवरी 2011

सिगरेट स्वास्थ के लियें हानिकारक हे

सिगरेट पीना आपके स्वास्थ के लियें हानिकारक हे देश में जनता के स्वास्थ की रक्षा करना हमारी सरकार की ज़िम्मेदारी हे सुप्रीम कोर्ट कहता हे के सिगरेट तम्बाकू के विज्ञापन या इसको प्रोत्साहन देने वाले सारे कार्यक्रम बंद करो लेकिन फिल्म विभाग हे के इस बहाने से सिगरेट पीने की लत को बढ़ाना चाहता हे और इस मामले में प्रसारण मंत्रालय से उसका झगड़ा हो रहा हे ।
देश के सुचना प्रसारण मंत्रालय ने हाल ही में जारी गाइड लाइन के तहत सिगरेट फिल्म में पीते हुए बताना वर्जित किया हे और ऐसी फिल्मों को मान्यता नही देने का निर्णय लिया हे बस इसी डर से स्वाश्थ्य विभाग और सुचना प्रसारण विभाग में चल गयी हे स्वास्थ विभाग कहता हे के ऐ सार्टिफिकेट दे दे लेकिन नहीं ऐसा नहीं होगा सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन और हाल ही में बने नियम इसके आड़े आ रहे हें देश की निजी संस्थाएं लोगों को तम्बाकू और सिगरेट छुडाने के नाम पर अरबों रूपये प्रतिवर्ष देश में खर्च कर देती हें लेकिन फिर भी विधना के अनुरुर्प देश लोगों के स्वास्थ्य और चरित्र की सुरक्षा करने में नाकामयाब हे बस सिगरेट पर लिखा स्वास्थ के लियें हानिकारक हे और खूब बेचो महंगी बेचो पहले लत लगाओ विज्ञापन दिलवाओ जेबें काटो और फिर स्वास्थ्य खराब कर चिकित्सा मामले में टेक्स वसूलो बस यही सब सरकार में चल्र रहा हे सरकार को दोहरी नीतिया तो बदलना ही होंगी । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...