हमें चाहने वाले मित्र

24 फ़रवरी 2011

व्यापारी ने घी का सेम्पल लेने पर विवाद किया

राजस्थान में एक तरफ तो सरकार का शुद्ध के लियें युद्ध का अभियान चल रहा हे दूसरी तरफ कोटा में व्यापारियों का एक समूह इस कार्यवाही के प्रयास में लगे अधिकारीयों से अभद्रता कर इस अभियान को रोकने के प्रयासों में जुटे हें ।
कता में आज तक जब भी अधिकारीयों कर्मचारियों ने चाहे मावा मिलावट जांच हो, चाहे दूध मिलावट जांच हो चाहे पेट्रोल मिलावट जाँच हो कर्मचारियों के साथ बदतमीजी की हे और हालात यह रहे हें के कोटा में कई बार कर्मचारियों को भगा भगा कर पीटा गया हे उलटे कर्मचारियों के खिलाफ व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया हे ।
कोटा में कल रामपुरा बाज़ार में एक देसी घी के व्यापारी के खिलाफ जब मिलावट का घी बेचने की शिकायत मिली तो रसद अधिकारी और कुछ कर्मचारी उसकी दुकान पर विधि अनुसार कार्यवाही कर नमूना लेने के लियें पहुंचे लेकिन इस कार्यवाही से नाराज़ सभी व्यापारी एकत्रित हो गये और उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया इस विरोध में जब सम्बन्धित माल हटा लिया गया तब भीड़ हटा कर कुछ लोगों ने कथित सहयोग के नाम पर घी का नमूना दिलवाया लेकिन तब तक व्यापारी के यहाँ से कई घी के पीपे गायब थे ।
अब कोटा में जब कर्मचारियों को सुरक्षा नहीं विरोध करने वाले व्यापारियों को दंड नहीं तो फिर केसे चलेगा यहाँ शुद्ध के लियें युद्ध का अभियान इन हालातों की वजह से ही कोटा राजस्थान की सबसे बढ़ी मिलावट नगरी बन गया हे पेट्रोल,दूध ,दही,घी,मावा सभी प्रकार की खाने पीने की वस्तुओं की बिक्री का कोटा प्रमुख केंद्र बन गया हे और इसी कारण यहाँ कई बीमारियाँ घर कर गयी हे जो लाइलाज भी घोषित हुई हे लेकिन सरकार इन मामलों में गम्भीर नहीं हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...